News Nation Logo

Punjab: इस्तीफे के बाद कैप्टन ने सिद्धू पर दिया बड़ा बयान, अगर CM बनाया गया तो...

पंजाब में लंबे से जारी सियासी घमासान के बीच कैप्टन अमंरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Sep 2021, 06:03:15 PM
Captain Amarinder singh

Captain Amarinder singh (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पंजाब में लंबे से जारी सियासी घमासान के बीच कैप्टन अमंरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. वहीं, चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो रही है. वहीं, इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा. अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू एक मंत्रालय तक नहीं चला पाए तो सरकार क्या चलाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत हैं. कैप्टन ने यह भी कहा कि मुझे बिना बताए हटाने की तैयारी की जा रही थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई : इंजमाम

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को एक दिन के 'राजनीतिक ड्रामा' के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया और कहा कि उन्होंने खुद को अपमानित महसूस करते हुए इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने कहा, "भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा." 52 साल से राजनीति में सक्रिय मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा, "मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा." बिना ज्यादा कुछ बोले उन्होंने स्पष्ट किया, "मैंने अपने आप इस्तीफा नहीं दिया है." उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस में हूं, अपने सहयोगियों से चर्चा करूंगा और फिर आगे की कार्रवाई तय करूंगा." राज्य में चुनाव होने में छह महीने से भी कम समय रह गया है, ऐसे में अपने इस्तीफे को सही ठहराते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, "पिछले दो महीनों में आलाकमान ने तीन बार विधायकों को तलब किया."

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, एमएस धोनी का ये धुरंधर तैयार 

अमरिंदर सिंह ने कहा, "मैंने सुबह फैसला लिया। मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी. मैंने उनसे कहा था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं." मुख्यमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की एक महत्वपूर्ण बैठक से कुछ ही मिनट पहले आया है. समझा जाता है कि पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए कहा, ताकि नए पदाधिकारी का चयन संभव हो सके. पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, आलाकमान ने अमरिंदर सिंह को साफ तौर पर पद छोड़ने को कहा था.

First Published : 18 Sep 2021, 05:46:34 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.