News Nation Logo

पंजाब: नई पार्टी के ऐलान के बाद अब कैप्टन अमरिंदर ने उठाया यह बड़ा कदम, पढ़ें

पंजाब कांग्रेस में उठा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और नई पार्टी के ऐलान के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Nov 2021, 05:40:00 PM
Captain Amarinder Singh

Captain Amarinder Singh (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में उठा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और नई पार्टी के ऐलान के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा है. जानकारी के अनुसार पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 7 पदों का कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा लिख कर सोनिया गांधी को भेजा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस के द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले पर चिंता व्यक्त की है और सोनिया गांधी को लिखा है कि एक दिन कांग्रेस आलाकमान को अपने इस फैसले पर पछताना पड़ेगा.

 

साथ ही 7 पन्नों की चिट्ठी में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के साथ अपने कई सालों के जुड़ाव और मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पंजाब के हित में किए गए कामों का लेखा-जोखा भी पेश किया है. गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उनको सीएम पद से हटाने का प्लान बना रही थी, इसलिए उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया. इस दौरान कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सिद्धू के पाक प्रधानमंत्री और बाजवा से संबंध हैं. इस घटनाक्रम के बाद कैप्टन ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जा रहीं थी. 

हालांकि इस बीच उन्होंने बीजेपी में जाने की खबरों का खंडन करते हुए नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के विरोध में नई पार्टी का गठन करेंगे, जो पंजाब के लोगों की आवाज उठाएगी. बीजेपी के साथ गठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी किसानों की समस्या का समाधान करती है तो वह उसके साथ गठबंधन करने पर विचार करेंगे.

First Published : 02 Nov 2021, 05:09:08 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.