logo-image

पंजाब: सिद्धू और हाईकमान को साधने के लिए कैप्टन अमरिंदर ने चला यह दांव

दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलने के बाद प्रदेश का सियासी माहौल और भी गरमा गया है.

Updated on: 01 Jul 2021, 11:40 PM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी से मिलने के बाद प्रदेश का सियासी माहौल गरम
  • अमरिंदर ने इस लंच मीटिंग के माध्यम से एक तीर से दो निशाने लगाने का प्रयास किया
  • पार्टी के 5 सांसद, 20 विधानसभा सदस्य, 8 कैबिनेट मंत्री और 30 जिलाध्यक्ष शामिल

नई दिल्ली:

पंजाब की राजनीति में सबकुछ ठीकठाक चलता नजर नहीं आ रहा है. दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलने के बाद प्रदेश का सियासी माहौल और भी गरमा गया है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी गुरुवार को चंडीगढ़ में अपने नजदीकि नेताओं से लंच पर बातचीत की. बताया जाता है कि अमरिंदर ने इस लंच मीटिंग के माध्यम से एक तीर से दो निशाने लगाने का प्रयास किया है. उन्होंने अपने करीबी नेताओं से मुलाकात कर यह संदेश दिया कि कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर भी जो भी फार्मूला तैयार किया है, उसके पंजाब कांग्रेस के नेता हर हाल में स्वीकार करेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो बैठक बुलाई उसमें पार्टी के 5 सांसद, 20 विधानसभा सदस्य, 8 कैबिनेट मंत्री और 30 जिलाध्यक्ष शामिल रहे. 

यह भी पढें :पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द ही आलाकमान लेगा फैसला

सूत्रों के अनुसार इस मीटिंग में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने करीबी नेताओं से मिलकर अंतर्कलह सुलझाने के फॉमूले पर चर्चा की. मीटिंग में यह भी तय किया गया है कि जैसा की माना जा रहा था कि पंजाब में चुनाव कैप्टन के चेहरे को आगे कर ही लड़ा जाएगा, लेकिन अब अगर आलाकमान सिद्धू को कोई और जिम्मेदारी या पद सौंपता है तो उसका स्वागत किया जाएगा. हालांकि बैठक में शामिल नेताओं ने इस विषय में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बैठक में सिद्धू को लेकर कोई जिक्र नहीं हुआ है. आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद बुधवार शाम पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की. मुलाकात एक घंटे तक चली, लेकिन सिद्धू, जिन्होंने प्रियंका गांधी के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी, इस बारे में चुप्पी साधे रहे और न ही कांग्रेस ने कोई आधिकारिक बयान दिया. हालांकि सूत्रों का कहना है कि दोनों गुटों के बीच तनाव को कम करने के लिए समाधान निकाला जा रहा है. सिद्धू से मुलाकात से पहले राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

यह भी पढें :देश कोरोना संक्रमण को रोकने में योग ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई : पीएम

बताया जा रहा है कि सिद्धू वाले मामले को सुलटने के बाद कैप्टन अमरिंदर भी पार्टी हाईकमान से मिलने दिल्ली जाएंगे. कैप्टन यहां पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहु गांधी और प्रियंका गांंधी से बातचीत करेंगे.