News Nation Logo
Banner

खुलकर सामने आए नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन इतना तो बताओ मेरी खता क्या है

फेसबुक लाइव कर नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर को बड़ा भाई बताया, कैप्टन जो भी फैसला लेंगे उनकी मर्जी है

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 May 2019, 05:00:13 PM
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू खुलकर मीडिस के सामने आए
  • पार्टी के ही लोग मुझे गाली दे रहे हैं
  • कैप्टन मेरे बड़े भाई हैं, जो कहेंगे मंजूर होगा

नई दिल्ली:

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच काफी दिनों से टकराव चल रहा है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. जिसकी वजह से अमरिंदर और नवजोत सिंह के बीच अनबन चल रहा है. अमरिंदर ने कांग्रेस का खराब प्रदर्शन का ठीकरा नवजोत सिंह पर फोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी नेतृत्व को दो टूक में कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पंजाब में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. अब पार्टी को उनमें या सिद्धू में से किसी एक को चुनना पड़ेगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुताबिक स्थानीय निकाय मंत्री होने के नाते नवजोत सिंह सिद्धू अपने विभाग को सही से संभाल नहीं पाए. जिसके कारण कांग्रेस शहरी इलाकों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. जबकि ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

सिद्धू खुलकर मीडिया के सामने आए

हालांकि, काफी दिनों के टकराव के बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब खुलकर मीडिया के सामने आ गए हैं. सिद्धू ने बृहस्पतिवार को फेसबुक लाइव कर कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा भाई बताया. उन्होंने कहा कि कैप्टन जो भी फैसला लेना चाहे उनकी मर्जी है, लेकिन उन्होंने पूछा कि मेरी खता क्या है. कैप्टन और सिद्धू में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. बीते दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को महत्वाकांक्षी बताते हुए उनके सीएम बनने की हसरत संबंधी बयान दिया था. इसके बाद सिद्धू का पार्टी में लगातार विरोध होता रहा है. फेसबुक पर लाइव होकर नवजोत सिद्धू ने कहा कि सरकार में कई मंत्री हैं और कई विभाग हैं, लेकिन अंगुली सिर्फ मुझ पर उठ रही है. मैंने कभी किसी पर अंगुली नहीं उठाई.

पीठ पर जो छूरा मार रहा है, उसको ठोक दो

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने 20 वर्ष तक देश के लिए क्रिकेट खेला. आज पंजाब के लिए खड़ा हूं. उन्होंने कहा कि अगर कैप्टन मेरा डिपार्टमेंट बदल देते हैं तो उनकी मर्जी है, लेकिन मेरी कमीं कहां रह गई ये भी बताएं. सिद्धू ने कहा कि जो मंत्री मेरा विरोध करते हैं उसके खिलाफ मैं कभी कुछ नही बोलूंगा. सभी मेरे भाई हैं. मैंने आज तक कांग्रेस के किसी वर्कर के खिलाफ नहीं बोला, जबकि मुझे गालियां उनके द्वारा मिलती हैं, मैंने भटिंडा से जो कहा उसमें किसी का नाम नही लिया. सिर्फ इतना कहा कि कांग्रेस की पीठ पर जो छूरा मार रहा है, उसको ठोक दो. बस यही कहा था. मैं अपनी बात से कभी नहीं मुकरता.

यह भी पढ़ें - उप्र : बाराबंकी के बाद सीतापुर में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर

मुझे कई बार मिलीं गालियां 

भटिंडा में पिछले 40 वर्षों में अगर देखें तो सबसे कम वोट से हम हारे हैं. वहां से कैप्टन के बेटे भी हारे हैं. मैंने कैप्टन के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला. मैं 55 सीट पर गया जिसमें 53 जीते, लेकिन कोई नहीं बोला. सीएम साहब ने ये कहा था कि जो मंत्री हारेंगे अपने क्षेत्र से उन पर कार्रवाई होगी. इस कार्रवाई पर वहीं बताएंगे कि मुझे कई बार गालियां दी गईं, लेकिन मैंने कभी कुछ नहीं बोला. क्योंकि सत्ता विपक्षियों के खिलाफ बोलने की होती है. मोदी की शपथ पर सिद्धू ने कहा कि जो जनता का फैसला है उस पर हमें अभिवादन करना होता है.

उनका पैर मेरा सिर

सिद्धू ने कहा कि कैप्टन साहब मेरे बड़े भाई हैं और वह मेरे सिर पर ही पैर रख रहे हैं. मुखालफत उसी की होती है, जिसे कोई फर्क पड़ता हो. मुझमे इतनी क्षमता है कि मैं अपने दोनों कंधों पर बोझ उठा सकता हूं. अगर मेरी कोई गलती है तो बताएं, मैं खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा.

First Published : 30 May 2019, 05:00:13 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो