logo-image

पंजाब के सांसदों ने सोनिया गांधी के सामने निकाली भड़ास, हार की बताई ये बड़ी वजह

पंजाब विधानसभा चुनाव में हुई करारी हार कांग्रेस पचा नहीं पा रही है. लिहाजा पार्टी आलाकमान एक्टिव मोड में दिखाई दे रही है.

Updated on: 16 Mar 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव में हुई करारी हार कांग्रेस पचा नहीं पा रही है. लिहाजा पार्टी आलाकमान एक्टिव मोड में दिखाई दे रही है. संसद भवन में बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब में शर्मनाक हार के मद्देनजर पंजाब कांग्रेस के सभी सांसदों के साथ बैठक की. इस बैठक में चुनाव में हुई गड़बड़ियों को लेकर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में पंजाब कांग्रेस के सांसदों ने पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश जाखड़ पर जमकर भड़ास निकाली. 

पंजाब कांग्रेस के इन सांसदों के साथ सोनिया गांधी की हुई बैठक

  • परनीत कौर
  • जसबीर सिंह गिल
  • गुरजीत औजला
  • डॉ. अमर सिंह
  • मनीष तिवारी
  • शमशेर सिंह डुल्लो
  • प्रताप सिंह बाजवा

सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में खुलकर सांसदों ने प्रभारी हरीश चौधरी और स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अजय माकन पर हार का ठीकरा फोड़ा. इस दौरान एक सांसद ने कहा कि 2021 में खड़गे कमेटी के गठन से पंजाब में कांग्रेस के पतन की शुरुआत हो गई थी. खड़गे कमेटी का उद्देश्य सिर्फ कैप्टन को हराना था. फिर दूसरे सांसद ने कहा कि जिस अजय माकन ने दिल्ली में कांग्रेस को बर्बाद किया उसे आपने पंजाब के स्क्रीनिंग का चेयरमैन बना दिया.

बैठक में पंजाब के सांसद जसबीर गिल ने खुलकर हरीश चौधरी और अजय माकन के खिलाफ बगावत कर दी. गिल ने आरोप लगाए कि हरीश चौधरी और माकन ने पैसे लेकर टिकट बेच दिए. कुछ सांसदों ने सुनील जाखड़ पर आरोप लगाया कि बतौर चार साल अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने पंजाब में हिंदू और सिख के बीच खाई बढ़ाने का काम किया.

सभी सांसदों ने एक सुर में कहा कि पार्टी के बड़े नेताओं ने जिस तरह से एक दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक मंच से आरोप प्रत्यारोप किया वो हार की बड़ी वजह बनी. इस बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर मौजूद थीं, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं बोला.