logo-image

पंजाब: भगवंत मान आज लेंगे सीएम पद की शपथ, भगत सिंह के गांव में समारोह

25 हजार कारों की पार्किंग की व्यवस्था हो रही है. यहां  पर आने वाले मेहमानों को पीली पगड़ी में आने की अपील की गई है.

Updated on: 16 Mar 2022, 07:50 AM

highlights

  • रिपोर्ट के अनुसार गांव में 40 एकड़ का पंडाल बनकर तैयार हो चुका है
  • शपथ ग्रहण समारोह में कोई वीवीआईपी गेस्ट नहीं होगा
  • समारोह में करीब 4 से 5 लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है

चंडीगढ़:

पंजाब में पहली बार कांग्रेस और अकाली दल को छोड़ किसी नई पार्टी की सरकार बनने जा रही है. यहां पर आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने वाली है. भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज यानि बुधवार को भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में सीएम (CM)  पद की शपथ लेंगे. इसके लिए भव्‍य समारोह की तैयारी चल रही है. रिपोर्ट के अनुसार गांव में 40 एकड़ का पंडाल बनकर तैयार हो चुका है. 25 हजार कारों की पार्किंग की व्यवस्था हो रही है. यहां  पर आने वाले मेहमानों को पीली पगड़ी में आने की अपील की गई है.

शपथ लेने से पहले भगवंत मान ने बीते दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कहा कि आइये सभी मिलकर शहीद भगत सिंह जी के सपनों का पंजाब बनाएं. उन्होंने कहा, 16 मार्च बुधवार को खटकड़ कलां में शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण देता हूं. भगवंत मान ने  अपील की क‍ि मैं लोगों से शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकड़ कलां पहुंचने का अनुरोध करता हूं. मैं अपने भाइयों से अपील करता हूं कि उस दिन पीली पगड़ी पहनें और बहनें पीली शॉल या स्टोल ग्रहण करें. हम उस दिन खटरकलां को बसंती रंग में रंगेंगे.

कोई वीवीआईपी गेस्‍ट नहीं?

ऐसा कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में कोई वीवीआईपी गेस्ट नहीं होगा. दिल्ली में आप की जीत के बाद हुए समारोह की तरह दिल्ली की ही तरह पंजाब में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आम आदमी पार्टी ने किसी भी दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री या किसी भी पार्टी   के बड़े नेता को निमंत्रण नहीं दिया है.

पंजाब सरकार के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी ए वेणु प्रसाद के अनुसार, इस समारोह में करीब 4 से 5 लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है. इसके लिए 100 एकड़ की जमीन भी ली गई है. 50 एकड़ मेन इवेंट और 50 एकड़ जमीन पार्किंग के रूप में उपयोग होगी.