logo-image

पंजाब चुनाव: अकाली दल की लिस्ट जारी, सुखबीर सिंह बादल यहां से लड़ेंगे चुनाव

पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय दलों ने भी युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच अकाली दल ने 64 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है

Updated on: 13 Sep 2021, 07:38 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय दलों ने भी युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच अकाली दल ने 64 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जारी लिस्ट के अनुसार सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद से चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि अपने सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के तीन नए कृषि कानूनों पर नाता तोड़ने के एक साल बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन के अपने पुराने साथी से फिर से हाथ मिलाने की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब और उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम ने आईएएनएस को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, "हमारे पुराने साथी (शिरोमणी) के साथ हाथ मिलाने की कोई संभावना नहीं है." गौतम का मानना है कि किसान आंदोलन का पंजाब में भाजपा के चुनावी भाग्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और लोग शांति और विकास चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि वामपंथियों और अन्य राजनीतिक दलों द्वारा गुमराह किए गए केवल 2 प्रतिशत किसान राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उत्तराखंड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने पाकिस्तान पर सर्जिकल और हवाई हमलों का सबूत मांगकर राज्य के राष्ट्रवादी लोगों के बीच विश्वसनीयता खो दी है.