News Nation Logo

संभल कर रहना, पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है: CM केजरीवाल

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच आज यानी सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोगा में एक जनसभा को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Nov 2021, 04:33:59 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच आज यानी सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोगा में एक जनसभा को संबोधित किया. सीएम केजरीवाल ने इस दौरान पंजाब के लिए बड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में उनकी सरकार आई तो प्रत्येक महिला को एक हजार रुपए हर माह देने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की जीत को सारे देश को बधाई, लेकिन पंजाब के लोगों ने इसकी अगुवाई की इसके लिए आपको बधाई. आज मैं बहुत बड़ा ऐलान करने आया हूँ,महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें तो बहुत होती हैं लेकिन कहते हैं कि पैसा में बहुत ताकत होती है. इसलिए पंजाब में हमारी सरकार बनेगी तो पंजाब की हर महिला के खाते में 1 हज़ार रुपये हम दिलवाएंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन माताओ को वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है, उसके अलावा भी हम 1000 रुपये देंगे, घर मे जितनी महिलाएं होंगी सबके खाते में 1 हज़ार रुपये हर महीने डलवायेंगे. उन्होंने कहा कि बहुत सी बच्चियां हैं जो पैसा ना होने के कारण कॉलेज नहीं जा पाती ,लेकिन अब जा सकेंगी. साड़ी खरीदने का मन करता है, लेकिन नहीं ख़रीद पाती अब महिलाएं अपने भाई के इन पैसों से साड़ी खरीद सकती हैं. उन्होंने कहा कि मोदी ने 4 साल पहले नोटबन्दी करके बेड़ा गर्क कर दिया था.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि विरोधी पूछते हैं पैसा कहा से आएगा, चन्नी साहब के दाईं तरफ ट्रांसपोर्ट माफिया बाईं तरफ रेता माफिया होता है उन्हें हटा देंगे तो पैसा ही पैसा होगा. मैंने अपने लिए पर्सनल जहाज नहीं खरीदा, दिल्ली में महिलाओं के लिए बस में सफर मुफ्त कर दिया. ये वाला चुनाव पंजाब का भविष्य बदल सकता है, ये चुनाव हम सब को मिल कर लड़ना है. इस बार घर के अंदर महिलायें तय करेंगी की किसको वोट करना है.आजकल पंजाब में नकली केजरीवाल घूम रहा है. मैं जो भी पंजाब में वादा करके जाता हूँ वो करता नहीं है पर कह देता है. मैंने कहा पंजाब में बिजली फ्री कर देंगे, बोला हम भी पंजाब में बिजली फ्री करेंगे किसी की बिजली फ्री हुई क्या?

First Published : 22 Nov 2021, 03:43:09 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.