News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

केजरीवाल का ऐलान, 1 अप्रैल से पंजाब के किसी भी किसान को खुदकुशी नहीं करने दूंगा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों और मजदूरों से अपील की है कि बरसात, तूफान और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के कारण निराशा में खुदकुशी जैसा कोई भी गलत कदम नहीं उठाएं.

Mohit Bakshi | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Oct 2021, 11:16:12 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किसानों और मजदूरों से अपील की है कि बरसात, तूफान और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के कारण निराशा में खुदकुशी (Suicide) जैसा कोई भी गलत कदम नहीं उठाएं. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने लोगों को भरोसा दिया कि यदि मौजूदा चन्नी सरकार (Channi Sarkar) लागत खर्च के अनुसार उचित मुआवजा देने में असफल रहती है तो आम आदमी पार्टी की सरकार किसानों और खेत मजदूरों को 30 अप्रैल 2022 तक बनता उचित मुआवजा देगी.

यह भी पढ़ें: आर्यन खान की जमानत की खबर लगते ही शाहरुख के चेहरे पर दौड़ गई खुशी...सामने आई तस्वीरें 

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल वीरवार को मानसा में किसानों के साथ केजरीवाल की बातचीत कार्यक्रम में किसानों के रूबरू हुए. इस मौके पर उनके साथ मंच पर सांसद एवं AAP पंजाब के अध्यक्ष भगवंत मान, पंजाब मामलों के इंचार्ज जरनैल सिंह (Jarnail Singh) , सह-प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chadha), नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema), किसान विंग पंजाब के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां (Kultar Singh Sandhwan) उपस्थित थे. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब कोई भी किसान खुदकुशी करता है तो मुझे बहुत दुख होता है. आजादी के 70 साल बाद भी किसान खुदकुशी के लिए मजबूर है लेकिन अन्य पार्टियों के नेताओं को कोई दुख नहीं होता. यदि इतनी संवेदना नेताओं में होती तो देश का किसान, खेत-मजदूर और खेतीबाड़ी पर निर्भर सभी काम-धंधे और कारोबार ऐसे संकटों का सामना न करते.

यह भी पढ़ें: आर्यन खान की जिंदगी में कैसे आया भूचाल, जानिए कैसे

केजरीवाल ने कहा कि नकली दूध, पशु बीमा और पराली की समस्या का समाधान किया जाएगा. पराली से बिजली, गत्ता और कृषि आधारित उद्योग और डीएपी खाद के कारखाने लगाए जाएंगे. जिससे पंजाब के नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा. खेतीबाड़ी और सभी संबंधित धंधों को लाभदायक बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पंजाब की खेतीबाड़ी के विकास के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा एक विशेष योजना बनाई जा रही है, इसकी घोषणा केजरीवाल अगले महीने किया जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे रेलगाड़ी से संगरूर पहुंचे और उसके बाद पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सांसद भगवंत मान के घर पहुंचे. यहां से केजरीवाल का पार्टी नेताओं और मंत्रियों द्वारा जोरदार जोरदार स्वागत किया गया. केजरीवाल ने भगवंत मान के घर पर ही पार्टी के विधायकों के साथ विशेष बैठक भी की.

 

 

First Published : 28 Oct 2021, 09:00:26 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो