logo-image

पंजाब: 500 आम आदमी क्लिनिक की मिलेगी सौगात, केजरीवाल करेंगे उद्धाटन  

पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से यहां आम जनता की सुविधा के लिए कई परियोजनाएं जारी हैं. इन सुविधाओं को स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े आम आदमी क्लीनिक हैं.

Updated on: 23 Jan 2023, 01:34 PM

highlights

  • 27 जनवरी को 500 आम आदमी क्लिनिक का शुभारंभ होने वाला है
  • दस लाख से अधिक लोग आम आदमी क्लिनिक का लाभ उठा चुके
  • सरकार ने 15 अगस्त  को 100 मोहल्ला क्लीनिक खोले

अमृतसर:

पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनी है तब से यहां आम जनता की सुविधा के लिए कई परियोजनाएं जारी हैं. इन सुविधाओं में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े आम आदमी क्लीनिक हैं. इन क्लीनिकों की मदद से जन-जन तक मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं. इस बीच अमृतसर में 27 जनवरी को 500 आम आदमी क्लिनिक का शुभारंभ होने वाला है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे. अब तक दस लाख से अधिक लोग आम आदमी क्लिनिक का लाभ उठा चुके हैं. तीन लाख से अधिक लोगों ने मुफ्त जांच की सुविधा ली है. इस वर्ष 15 अगस्त को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सौ आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन किया था.

पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान पंजाबियों को गारंटी दी थी कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान होगा. उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए उनकी सरकार ने 15 अगस्त  को 100 मोहल्ला क्लीनिक खोले. उन्होंने बताया बीते पांच महीनों में इन मोहल्ला क्लीनिकों में दस लाख से ज्यादा लोगों का इलाज किया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें: Parakram Diwas 2023: नेताजी सुभाष चंद्र बोस से ऐसे जुड़े रहे नरेंद्र मोदी... युवा कार्यकर्ता से पीएम बनने तक

उन्होंने ऐलान किया कि 26 जनवरी को 500 और आम आदमी क्लिनिक का उद्धाटन होगा. आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम इन क्लीनिकों का उद्घाटन करने वाले हैं. इससे आम जनता को लाभ मिलेगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि जिन लोगों के पास कारें हैं वे अपनी गाड़ी में मेडिकल किट हमेशा साथ रखें. जरूरत पड़ने पर ये बड़े काम आती है. 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने जब से पंजाब में  कमान संभाली है, तब से कई परियोजनाएं सामने आ चुकी हैं. इसमें आम आदमी क्लीनिक सबसे प्रमुख है.  यहां पर फ्री इलाज मिलता है. इसके साथ दवाएं भी दी जाती हैं.