logo-image

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार बने PK

पंजाब में पिछले विधानसभा चुनाव 2017 ( Punjab Election ) में अपनी रणनीति के बूते कांग्रेस को एकतरफा जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) एक बार फिर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ गए हैं.

Updated on: 01 Mar 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में पिछले विधानसभा चुनाव 2017 ( Punjab Election ) में अपनी रणनीति के बूते कांग्रेस को एकतरफा जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) एक बार फिर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ गए हैं. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM of Punjab Captain Amarinder Singh) ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. मुख्यमंत्री कैप्टन ने लिखा कि प्रशांत किशोर (PK) को उन्होंने अपना मुख्य सलाहकार नियुक्त किया है. पंजाब के लोगों की भलाई के लिए हम एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं.

आपको बता दें कि पंजाब के पिछले विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीत में प्रशांत किशोर की रणनीति ने अहम भूमिका निभाई थी. 10 वर्षों से सत्ता से बाहर रहे सीएम कैप्टन को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने में पीके सफल रहे. शुरुआत में 'कॉफी विद कैप्टन की गई. प्रशांत किशोर की लगभग 600 प्रोफेशनलों की टीम ने चुनाव के दौरान दिन-रात काम कर कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने में सफलता हासिल की. प्रशांत के सामने तब सबसे बड़ी चुनौती पंजाब में कैप्टन की महाराजा वाली कड़क छवि को खत्म करने की थी, जिसमें वह सफल रहे.

अब फिर पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए बस 1 वर्ष से कम का समय है. इस बार सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वह कैसे दोबारा लोगों का विश्वास हासिल करे. एक बार फिर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को अपने साथ जोड़कर बाजी मारी है.

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पाकिस्तान को सूट करता है अशांत पंजाब

न्यूज एजेंसी ANI को दिए गए इंटरव्यू में सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि किसान आंदोलन का फायदा उठाकर पाकिस्तान सीमापार से घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार को पाकिस्तानी साजिशों को लेकर आगाह किया है.

उग्र हुए किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि किसान हिंसा में शामिल थे. मैंने कई बार चेतावनी दी कि पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. इसे लेकर मैं काफी समय से चेतावनी दे रहा हूं. एक परेशान पंजाब पाकिस्तान की नीतियों को सूट करता है.