News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

PM मोदी की सुरक्षा चूक मामला: SSP बठिंडा से MHA की टीम ने की पूछताछ

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में एसएसपी बठिंडा अजय मलूजा को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से बृहस्पतिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया हथा और उनसे एक दिन में जवाब देने को कहा है. एमएचए ने एसएसपी से 8 जनवरी शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 07 Jan 2022, 10:54:46 PM
PM MODI

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:

बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन पर MHA की टीम ने एसएसपी बठिंडा से पूछताछ की. इसके पहले एसएसपी बठिंडा को MHA की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा गया था.पीएम के रूट को जो काफिला एस्कार्ट् कर रहा था उसमें पंजाब पुलिस की ज्यादातर बठिंडा की एस्कॉर्ट गाड़ियां थी. जोकि आगे के रूट को लेकर जानकारी सीधा एसपीजी के साथ शेयर कर रही थी. पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में एसएसपी बठिंडा अजय मलूजा को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से बृहस्पतिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया हथा और उनसे एक दिन में जवाब देने को कहा है. एमएचए ने एसएसपी से 8 जनवरी शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना विस्फोट,आठ महीने बाद सामने आए 17 हजार से ज्यादा मामले

केंद्र की उप सचिव अर्चना वर्मा ने कहा है कि पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी, इसलिए बठिंडा के एसएसपी को 'कारण बताओ' नोटिस दिया गया है कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक सहित कानून के तहत कार्रवाई क्यों न की जाए. अब एसएसपी बठिंडा को एक दिन में इसका जवाब देना होगा. ऐसा नहीं करने पर यह मान लिया जाएगा कि आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

नोटिस में कहा गया कि यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि 1 जनवरी और 2 जनवरी को एएसएल की बैठकों में बताए गए सभी सुरक्षा चिंताओं पर पर्याप्त रूप से ध्यान दिए बिना मार्ग की मंजूरी दी गई थी. वीवीआईपी के दौरे के लिए सुरक्षा और रसद की पर्याप्त व्यवस्था और सुरक्षा बलों की आवश्यक तैनाती के साथ सड़क मार्ग से वीवीआईपी की आवाजाही के लिए आकस्मिक योजना भी बनाने के लिए कहा था. यह स्पष्ट है कि अटेंडेंट सुरक्षा तैनाती के साथ एक आकस्मिक योजना या तो बनाई नहीं गई या फिर इसे आवश्यक समय में लागू नहीं किया गया था.

बता दें कि 5 जनवरी को पीएम मोदी फिरोजपुर रैली में जाने के लिए बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरे थे. इस दौरान खराब मौसम के चलते उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका था. इसके बाद पीएम का काफिला सड़क मार्ग से निकला था, लेकिन बीच रास्ते पर ही प्रदर्शनकारी किसानों ने हाईवे को जाम कर दिया. इस दौरान पीएम का काफिला 20 मिनट तक सड़क पर फंसा रहा.

First Published : 07 Jan 2022, 10:52:59 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.