logo-image

जनता बताएगी कि पंजाब में आप का सीएम चेहरा कौन होगा- अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा पंजाब के लोगों से मेरी विनती है कि इस पर आप वाट्सएप कर सकते हो, एसएमएस और काल कर सकते हो.

Updated on: 13 Jan 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज हम 7074870748 नंबर जारी किया. यह शायद भारत में पहली बार हो रहा है. 1947 के बाद इतने चुनाव हुए, लेकिन आज तक किसी पार्टी ने जनता से नहीं पूछा कि हमारा सीएम चेहरा कौन होना चाहिए. पहली बार आम आदमी पार्टी जनता से पूछ रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. इसलिए हम नहीं तय करेंगे, आप तय करेंगे कि सीएम चेहरा कौन होना चाहिए. जिसको आप कहोगे, उसको हम सीएम बनाएंगे. पंजाब के लोगों से मेरी विनती है कि इस पर आप वाट्सएप कर सकते हो, एसएमएस और काल कर सकते हो. आप काल करके अपनी आवाज छोड सकते हो. आज 13 जनवरी है और 17 जनवरी की शाम 5 बजे तक यह नंबर खुला रहेगा. उसमें लोगों के जितने भी जवाब आएंगे, उसके आधार पर आम आदमी पार्टी अपना सीएम चेहरे का एलान करेगी. उसके मुताबिक पंजाब का अगला सीएम तय किया जाएगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद आप पंजाब के प्रभारी एवं सांसद भगवंत मान ने कहा कि सीएम साहब ने मुझसे कहा था कि तुम्हारा नाम सीएम चेहरे के तौर पर घोषित कर देते हैं. लेकिन मैं उनसे कहा कि आमतौर पर पार्टियां लोगों पर सीएम थोप देती हैं और लोगों से पूछती नहीं हैं. जबकि पांच साल तक सीएम को ही लोगों के सुख-दुख में जाना पड़ता है. मैंने कहा कि क्यों न जनता से ही पूछ लिया जाए कि आम आदमी पार्टी के नेताओं में से आप किसे सीएम बनाना चाहते हैं. क्योंकि यह बड़ी जिम्मेदारी है, तो यह जिम्मेदारी किसे दी जाए. मैंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता के सुख-दुख में काम आता है. इसलिए अगर जनता चुनेगी, तो उन्हें यह विश्वास होगा कि सीएम उनका आदमी है. इसलिए सीएम चेहरा के लिए जनता का विश्वास ले लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इसके लिए हम एक मोबाइल नंबर 7074870748 जारी कर देते हैं। इस पर पंजाब की जनता से अपना मन पसंद मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए एसएमएस, कॉल या वाट्सएप मैसेज कर सकती है. मैं आम आदमी पार्टी का सच्चा सिपाही हूं. मेरी ड्यूटी चाहे पोस्टर चिपकाने की लगा दी जाए, वो भी करूंगा. मेरी ड्यूटी किसी चौराहे पर झाड़ू लगाने की दी जाए, तो वो भी करूंगा. मेरे लिए पंजाब महत्वपूर्ण है. मेरा पंजाब ठीक हो. मैं बड़े-बड़े सोहरतें देख कर आया हूं. इसलिए मुझे सीएम बनने की बहुत चाहत नहीं है. मैं इसके लिए बहुत ही आभारी और शुक्रगुजार हूं कि सीएम अरविंद केजरीवाल जी ने मुझे बहुत मान-सम्मान दिया और मुझ पर बहुत ज्यादा विश्वास करते हैं. इसकी कोई कीमत नहीं है.