News Nation Logo
Breaking
Banner

पुरानी पार्टियों और पुरानी सियासत से तंग आ चुकी है जनता : अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने नगर निगम चुनाव में सचमुच चमत्कार कर दिखाया है. कई बड़े-बड़े दिग्गजों को हराकर नए चेहरों को चुना है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Dec 2021, 06:49:24 PM
arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चंडीगढ़ में दिल्ली जैसी क्रांति हुई है
  • आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी है बदलाव चाहती सारी जनता
  • पुराने दिग्गजों को हराकर चंडीगढ़ की जनता ने चुने नए चेहरे

 

चंडीगढ़:  

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ और पंजाब समेत पूरे देश की जनता पुरानी पारंपरिक पार्टियों, पुराने नेताओं और पुरानी किस्म की राजनीति से पूरी तरह से तंग आ चुकी है. जनता भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहती है. दिल्ली के बाद चंडीगढ़ के चुनावी नतीजे इसका जीता-जागता उदाहरण हैं. जनता ने पुरानों को झटका देकर नई पार्टी (आप), नए चेहरे और ईमानदार राजनीति को चुना है.

मंगलवार को जारी एक बयान में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने नगर निगम चुनाव में सचमुच चमत्कार कर दिखाया है. कई बड़े-बड़े दिग्गजों को हराकर नए चेहरों को चुना है. मौजूदा भाजपा महापौर, दो पूर्व महापौर और भाजपा की यूथ विंग के अध्यक्ष सहित कई अन्य दिग्गजों को हराकर पारंपरिक पार्टियों के सिंहासन हिला दिए, क्योंकि लोग आम आदमी पार्टी और उसके नए चेहरों पर विश्वास करने लगे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ के नतीजों ने आम आदमी पार्टी के बारे में विपक्ष द्वारा फैलाए गए झूठ और दुष्प्रचार को खत्म कर दिया है. केजरीवाल के अनुसार, ''मुझे याद है जब 2017 के चुनाव के नतीजों के बाद 'राजनीतिक पंडितों' ने कहा था कि 2017 के चुनाव में आम आदमी पार्टी को शहरी मतदाताओं का साथ नहीं मिला. शहरी वोट कम थे. लेकिन चंडीगढ़ की जीत ने साबित कर दिया है कि इस बार पंजाब की शहरी जनता भी पूरी ताकत और भरोसे के साथ आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी है. 

आज पंजाब की पूरी ग्रामीण और शहरी आबादी आम आदमी पार्टी को एक बड़ी उम्मीद के रूप में देखती है, क्योंकि जनता पारंपरिक पुरानी पार्टियों को बार-बार मौके देने के बाद निराश और नाराज हो गई है. पूरा पंजाब बदलाव चाहता है. दिल्ली और चंडीगढ़ की तरह पंजाब भी नये चेहरा और ईमानदार राजनीति चाहता है.

केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ की जनता के फतवे के सम्मान में आम आदमी पार्टी सबको साथ लेकर चलेगी, चाहे वह किसी भी पार्टी से क्यों न हो. मकसद चंडीगढ़ को फिर से खूबसूरत शहर बनाना और पेश आ रही समस्याओं से मुक्त करना है. इसलिए ‘आप’ सबको साथी बनाकर और सबके साथ मिलकर चंडीगढ़ का विकास करेगी.

केजरीवाल ने चंडीगढ़ वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘मैं चंडीगढ़ के लोगों को नमन करता हूं. मैं चंडीगढ़ को सलाम करता हूं, दिल्ली जैसी क्रांति हुई है. मैं चंडीगढ़ के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्होंने आप पर जो भरोसा दिखाया है, उसे डगमगाने नहीं दिया जाएगा, बल्कि सभी उम्मीदों पर खरा उतर कर इसे और मजबूत किया जाएगा.’

First Published : 28 Dec 2021, 06:49:24 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.