logo-image

BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, अमृतसर में कर रहा था घुसपैठ

Pakistan drone shot down by BSF at Punjab Border: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है. बीएसएफ जवानों ने पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर भारतीय...

Updated on: 26 Dec 2022, 12:22 PM

highlights

  • पाकिस्तानी ड्रोन को अमृतसर में किया ढेर
  • बीएसएफ ने घुसपैठिया ड्रोन मार गिराया
  • इस साल 20 से ज्यादा ड्रोन हो चुके हैं ढेर

अमृतसर/नई दिल्ली:

Pakistan drone shot down by BSF at Punjab Border: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है. बीएसएफ जवानों ने पंजाब के अमृतसर की भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है. बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात 7.40 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के राजातल गांव के पास भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर पाकिस्तान की तरफ से आते और भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए एक ड्रोन की आवाज सुनी. इस पर बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की.

आसपास के इलाकों में नाकाबंदी

गोलीबारी के बाद पूरी घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और आसपास के इलाके में नाकाबंदी कर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान गोलीबारी में नीचे गिरे एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन को खेत से बरामद किया गया. फिलहाल आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि ड्रोन से लाई गयी किसी भी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके. बीएसएफ की टीम छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही आसपास के इलाकों में भी बीएसएफ ने अपने संपर्क सूत्रों को भी सक्रिय कर दिया है.

ये भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस को मिला अहम सबूत, हाथ लगा खास ऑडियो

इस साल अब तक 20 से ज्यादा ड्रोन ढेर

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से आए 20 से ज्यादा ड्रोन इस साल अब तक बीएसएफ मारकर गिरा चुका है. बीएसएफ ने शुक्रवार को भी पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान सीमा से भारत में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. इसके अलावा भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के साथ ही हथियार भी जब्त किये गए हैं. बीएसएफ ने ड्रोन्स को गिराने के लिए खास रणनीति अपनाई है, जिसकी वजह से अब ज्यादा पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए जा रहे हैं.