News Nation Logo
Banner

हिमाचल के पेंटर के 1000 रुपये कैसे बन गए 25000000, जानें यहां

चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर से जब लौट रहा था तब उसने नांगल बस स्टैंड के समीप एक लॉटरी स्टॉल से 1000 रूपये के दो टिकट खरीदे थे

Bhasha | Updated on: 10 Nov 2019, 10:22:59 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit: फाइल)

चंडीगढ़:

हिमाचल प्रदेश के उना जिले के एक गांव चुरूरू के पेंटर संजीव कुमार के जीवन में पंजाब की लाटरी,पंजाब राज्य मां लक्ष्मी दिवाली पूजा बंपर 2019, खुशियों की बहार ला दी है. कुमार की ढाई करोड़ रुपये की लॉटरी (Jackpot) लगी है. एक लड़के और एक लड़की के पिता कुमार ने कहा कि वह पेंटर, प्लम्बर और इलेक्ट्रिशयन के रूप में काम करता है. उसने बताया कि वह चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर से जब लौट रहा था तब उसने नांगल बस स्टैंड के समीप एक लॉटरी स्टॉल से 1000 रूपये के दो टिकट खरीदे थे .

उनमें से एक में जैकपॉट लग गया. वह तब अपने बेटे के मेडिकल चेकअप के लिए पीजीआईएमईआर गया था. कुमार की ओर से रविवार को यहां जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उसे आशा है कि लॉटरी की यह रकम उसकी जिंदगी में वित्तीय समस्याएं दूर कर उजियारा लाएगी.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict: मौलाना कल्बे जव्‍वाद बोले-वर्षों से लंबित बड़े मुद्दे आसानी से हल हो गए

अपनी भावी योजना की चर्चा करते हुए उसने कहा कि वह यह पैसा अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेगा. कुमार घर में आजीविका कमाने वाले एकमात्र सदस्य हैं. उसने पुरस्कार की इस राशि पर दावे के लिए पंजाब सरकार के राज्य लॉटरी विभाग में दस्तावेज सौंपे हैं. विभाग ने यथाशीघ्र यह राशि जारी करने का आश्वासन दिया है. इस लॉटरी लुधियाना में एक नवंबर को निकली थी. 

First Published : 10 Nov 2019, 10:21:14 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Lottery Ticket
×