News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

पंजाब कांग्रेस की जंग में अब 'अरूसा', 'ISI' और 'नवजोत कौर सिद्धू' की एंट्री 

कैप्टन द्वारा नई पार्टी बनाने के ऐलान पर नवजोत कौर ने कहा, कैप्टन साहब की यह उम्र पाठ पूजा करने की है. उनको बाकी वक्त अरूसा आलम के साथ बितानी चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 24 Oct 2021, 12:06:50 AM
arusha alam

कैप्टन अमरिंदर सिंह और आरूषा आलम (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अब नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाक महिला मित्र व आईएसआई के कनेक्शन की होगी जांच
  • अरूसा आलम के साथ मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी और बहू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस की जंग में अब 'अरूसा आलम' और आईएसआई (ISI) की एंट्री हो गयी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Cap.Amrinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh siddhu) एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं. लेकिन अब इस जंग में पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa) और नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू की भी एंट्री हो गयी है.रंधावा ने कहा था कि अमरिंदर की पाकिस्तानी महिला मित्र अरूसा आलम के आईएसएई (ISI) लिंक की जांच होगी. वहीं अब नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. नवजोत कौर अमरिंदर सिंह पर व्यक्तिगत और राजनीतिक हमला तेज कर दिया है. नवजोत कौर सिद्धू ने कहा है कि कैप्टन के राज में पैसों के बदले पोस्टिंग होती थी. अमरिंदर सिंह पोस्टिंग के बदले पैसे लेते थे और गिफ्ट अरूसा आलम को देते थे.

नवजोत कौर ने कहा कि पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री सब कुछ जानते हैं, उन्हें इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है. पंजाब में पुलिस विभाग में एक भी पोस्टिंग अरूसा आलम को तोहफे या भुगतान के बिना नहीं हुई. 

कैप्टन द्वारा नई पार्टी बनाने के ऐलान पर नवजोत कौर ने कहा, कैप्टन साहब की यह उम्र पाठ पूजा करने की है. उनको बाकी वक्त अरूसा आलम के साथ बितानी चाहिए. उन्होंने कहा, पंजाब में कैप्टन की नई पार्टी से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. कैप्टन राज में भेदभाव के साथ काम किया जाता था. लेकिन अब हर इलाके में बड़े पैमाने पर विकास कार्य होंगे.

अरूसा की सहमति से बनते थे मंत्री नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर के एक इलाके में विकास कार्य का उद्घाटन करने पहुंची थीं. यहां उन्होंने अमरिंदर सिंह पर जमकर निशाना साधा. नवजोत कौर सिद्धू ने कहा, अरूसा की सहमति के बिना पंजाब में कोई भी व्यक्ति मंत्री संत्री नहीं बनता था. यहां तक की एसएचओ, एसपी की पोस्टिंग भी अरूसा की सहमति से होती थी. नवजोत कौर सिद्धू ने यहां तक कह दिया कि कैप्टन सरकार में अरूसा पंजाब पुलिस की डीजीपी थीं. अरुसा का बेटा पैसे लेकर जाता था.

वैसे नवजोत के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू के स्ट्रैटेजिक एडवाइजर पूर्व आईपीएस मोहम्मद मुस्तफा की भी कैप्टन संग सोशल मीडिया पर भिड़त हो गई है. पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम के साथ मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी और बहू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करते हुए ट्वीट करके कैप्टन ने पूछा है कि क्या दोस्ती और राजनीति को आपस में मिक्स करना सही है.

इससे पहले पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला मित्र और पाक की खुफिया एजेंसी से उनके संबंधों की जांच होगी.

पंजाब के डिप्टी सीएम ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाक महिला मित्र व पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के कनेक्शन की जांच के लिए कार्यवाहक डीजीपी इकबाल प्रीत सहोता को कहा है.

First Published : 23 Oct 2021, 10:31:26 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.