News Nation Logo
Banner

पंजाब को दहालने की साजिश नाकाम, KJF के 9 आतंकी न्‍यायिक हिरासत में, NIA कोर्ट में होंगे पेश

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स आतंकी मॉड्यूल के 9 आरोपियों को कोर्ट ने भेजा न्यायिक हिरासत में

By : Sushil Kumar | Updated on: 09 Oct 2019, 05:01:33 PM
खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स आतंकी मॉड्यूल के 9 आरोपी गिरफ्तार

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स आतंकी मॉड्यूल के 9 आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर में पंजाब पुलिस ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) आतंकी मॉड्यूल के 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके गिरोह का भंडाफोड़ किया. इसके बाद स्थानीय अदालत ने बुधवार को 9 आरोपियों को 11 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

अमृतसर के जेएमआईसी मीनाक्षी महाजन की अदालत ने सभी आरोपियों को 11 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 9 आतंकियों को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने अदालत में पेश किया था. 11 अक्टूबर को एनआईए ने मोहाली की एनआईए की कोर्ट में आरोपियों को पेश करेगा. एनआईए के अधिकारियों ने बुधवार की सुबह अदालत में आरोपियों के प्रोडक्शन वारंट की मांग की थी.

यह भी पढ़ें- जॉन बी. गुडएनफ, एम. स्टेनली व्हिटिंगम और अकीरा योशिनो को मिला रसायन का 2019 का नोबेल पुरस्कार

इन आतंकियों की गिरफ्तारी से बड़े आंतकी नेटवर्क का खुलासा हुआ है. पुलिस ने तरनतारन में खेत में दबाए गए बम में धमाका और खेमकरण सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी ड्रोन से हथियार लाने जाने का खुलासा होने के बाद 22 सितंबर से अब तक 9 खालिस्‍तानी आतंकियों बलवंत सिंह उर्फ निहंग, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह व गुरदेव सिंह, आकाशदीप सिंह, शुभप्रीत सिंह, रोमनदीप सिंह, साजनप्रीत सिंह और जेल से मान सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- कियारा आडवाणी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, कहा- इस लिंक को न करें क्लिक

इनकी गिरफ्तारी से पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की पंजाब में खून-खराबा और आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था. खेमकरण क्षेत्र में सीमा पर पाकिस्‍तानी ड्रोन से आए हथियारों को इन आतंकियों ने छिपाया था और ड्रोन को जलाकर ठिकाने लगाया था. आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि पंजाब में कई धार्मिक व राजनीतिक नेताओं की हत्‍या करने और सीरियल धमाके करने की साजिश थी.

First Published : 09 Oct 2019, 04:17:53 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×