News Nation Logo

NIA ने गैंगस्टर-टेरर मामले में पंजाबी सिंगर अफसाना खान से की पूछताछ

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Oct 2022, 01:11:23 PM
NIA

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

एनआईए ने एक बड़े घटनाक्रम के तहत गैंगस्टर-आतंकवादी सांठगांठ मामले में दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू सिंह मूसेवाला की सहयोगी पंजाबी सिंगर अफसाना खान से कथित तौर पर पूछताछ की है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाया है कि मामले का पंजाबी पॉप इंडस्ट्री से कहीं न कहीं लिंक है. जिसके चलते अफसाना खान से पूछताछ की है. हाल ही में एनआईए ने कई गैंगस्टरों के ठिकानों पर देशभर में छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान, एजेंसी को पंजाबी पॉप इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लिंक मिले, जिसके बाद कुछ लोगों को एनआईए द्वारा समन जारी किया गया.

सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने मंगलवार को अफसाना खान से पूछताछ की. सूत्रों ने दावा किया कि छापेमारी के दौरान उन्हें कुछ ऐसे सबूत मिले, जिसके चलते खान से पूछताछ जरूरी थी. सूत्रों ने यह भी कहा कि खान को एनआईए के मुख्यालय स्थित लोधी कॉलोनी में बुलाया गया था. गैंगस्टर-आतंकवादी सांठगांठ के संबंध में उससे पांच घंटे से अधिक समय तक वहां पूछताछ की गई. खान को मूसेवाला और भांबिया गैंग का काफी करीबी बताया जाता था. मूसेवाला ने खान को जान से मारने की धमकियों के बारे में भी बताया था.

विक्की मिड्दुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर मूसेवाला की हत्या कर दी. लेकिन मूसेवाला की हत्या करने से पहले पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कई लोगों को धमकाया गया और कुछ पर हमला भी किया गया.

सूत्रों ने कहा कि वे गैंगस्टरों और पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के बीच के झगड़े का भी पता लगाने की कोशिश कर रहे है. सूत्र ने कहा, खान ने मूसेवाला के साथ एक गाना भी गाया था. वह रियलिटी शो, बिग बॉस में एक प्रतियोगी थीं. उनसे पूछताछ कर हम पंजाबी पॉप इंडस्ट्री में गैंगस्टरों के कनेक्शन के बारे में जानना चाहते हैं.

मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है. जांच के दौरान एजेंसियों को गैंगस्टर-आतंकवादी सांठगांठ के बारे में पता चला. गृह मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया और एनआईए से गहन जांच करने को कहा है. सूत्रों ने दावा किया है कि आने वाले दिनों में पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कुछ और लोगों को एनआईए द्वारा जांच में शामिल होने के लिए तलब किया जा सकता है.

First Published : 26 Oct 2022, 01:11:23 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.