News Nation Logo

विवादित बयानों के बाद सिद्धू ने अपने सिपाहसालारों को किया तलब

उनमें से दो सलाहकार प्रो प्यारेलाल गर्ग और मालविंदर सिंह माली ने पाकिस्तान, कश्मीर और इंदिरा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बात कही. जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस नेताओं की नजर में चढ़ गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 12:09:03 PM
navjot singh sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने सलाहकारों को किया तलब
  • विवादित बयान देने के बाद बुलाया
  • कांग्रेस के हाईकमान तक पहुंची बात

नई दिल्ली :

पंजाब में कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से बुरे फंसे हैं. इस बार वो अपने दो सलाहकारों की वजह से कांग्रेस आलाकमान के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस की कमान संभालने के बाद अपने लिए चार सलाहकारों को नियुक्त किया था. उनमें से दो सलाहकार प्रो प्यारेलाल गर्ग और मालविंदर सिंह माली ने पाकिस्तान, कश्मीर और इंदिरा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बात कही. जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस नेताओं की नजर में चढ़ गए. पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को चेतावनी तक दे डाली.

इसी मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने दोनों सलाहकार मलविंदर सिंह माली और डॉ प्यारे लाल गर्ग अपने पटियाला आवास पर बुलाया है. पाकिस्तान, कश्मीर और उनकी हालिया टिप्पणियों और सोशल मीडिया पर माली द्वारा दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी के विवादास्पद स्केच पोस्ट करने को लेकर यह बैठक बुलाई है.

अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को दी चेतावनी

वहीं, कैप्टन अमरिंद सिंह ने सिद्धू पर बरसते हुए कहा कि वो अपने सलाहकारों को काबू में रखे. उन्होंने कहा कि सलाहकारों की तरफ से की जा रही इस तरह की टिप्पणी राज्य और देश की शांति व स्थिरता के लिए खतरनाक है. उन्होंने कहा कि सिद्धू अपने सलाहकारों को मना करे कि वो ऐसे मुद्दे पर बयान ना दे जिनकी जानकारी ना हो. 

इसे भी पढ़ें: Corona की बूस्टर डोज बढ़ा रही 4 गुना इम्युनिटी, इजरायली अध्ययन में खुलासा

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि कश्मीर भारत का एक अविभाज्य हिस्सा था और है. इसके विपरीत, माली ने प्रभावी ढंग से और बेवजह इस्लामाबाद की लाइन का पालन किया. उन्होंने न केवल अन्य दलों से, बल्कि कांग्रेस के भीतर से भी व्यापक निंदा के बावजूद अपना बयान वापस लेने में विफल रहने के लिए माली की आलोचना की.

मनीष तिवारी ने भी लगाई लताड़

वहीं कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सिद्धू के सलाहकार प्यारे लाग गर्ग और मलविंद सिंह माली की टिप्पणी पर कहा कि क्या ऐसे लोगों को भी देश में रहने का अधिकार हैं, पार्टी में रहने के बारे में भूल जाओं?

मलविंदर सिंह ने विवादित बयान दिया था

बता दें कि मलविंदर सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की , जो पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से जुड़ी हुई है. इसमें इंदिरा गांधी का स्केच बनाया गया है. जिसमें वह मानव खोपड़ी के ढेर के पास खड़ी हुई दिखाई दे रही है. फोटो में उन्होंने एक बंदूक पकड़ी हुई है, जिसकी नली पर भी मानव खोपड़ी लगी है. 

इसके अलावा मलविंदर सिंह माली ने बुधवार को कश्मीर के एक अलग देश होने का दावा किया. उन्होंने कहाकि भारत और पाकिस्तान दोनों अवैध कब्जेदार है. 

कहा जा रहा है कि पूरा मुद्दा कांग्रेस के हाईकमान तक पहुंच गया है. इस पूरे मामले पर अभी नवजोत सिंह सिद्दू कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. 

First Published : 23 Aug 2021, 11:55:59 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.