logo-image

हाथी पर प्रदर्शन करने वाले सिद्धू की तबियत खराब, सरेंडर के लिए मांगा 7 दिन का समय

सुप्रीम कोर्ट से रोडरेज के मामले में एक साल की सजा पाने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तबियत खराब है. ऐसा उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है. नवजोत सिंह सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस खानविलकर के सामने पेश हो

Updated on: 20 May 2022, 11:53 AM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने मांगी सरेंडर के लिए मोहलत
  • सुप्रीम कोर्ट से मांगा 7 दिन का समय 
  • तबियत खराब होने का दिया हवाला

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट से रोडरेज के मामले में एक साल की सजा पाने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तबियत खराब है. ऐसा उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है. नवजोत सिंह सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस खानविलकर के सामने पेश होते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को सरेंडर के लिए 7 दिन की मोहलत देने की मांग की है. अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि सिद्धू की तबियत खराब है, उन्हें ठीक होने में समय लगेगा. बता दें कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने जिस समय नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल जेल की सजा सुनाई, ठीक उसी समय वो पंजाब में हाथी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट में उनके वकील ने उनकी तबियत खराब होने की बात कही है. 

जस्टिस खानविलकर की बेंच के सामने सिंघवी ने कहा कि यह पुराना मामलै है और स्वास्थ्य को लेकर दिक्कतें हैं. इसलिए कुछ हफ्तों का वक्त चाहिए होगा. हालांकि, सिंघवी ने यह नहीं बताया कि सिद्धू को स्वास्थ्य की क्या दिक्कतें हैं. दूसरी तरफ पीड़त के वकील ने सिद्धू की अर्जी का विरोध किया है. कहा गया कि मामला पुराना है और अब जाकर न्याय मिला है. खानविलकर ने कहा कि मामले की फाइलिंग उनके पास नहीं है. ऐसे में चीफ जस्टिस के सामने याचिका दायर करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: सरकार पर जनता का भरोसा वापस लाई है बीजेपी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को आज पटियाला कोर्ट में सरेंडर करना था, लेकिन अब उन्होंने हेल्थ प्रॉब्लम का हवाला देते हुए इसके लिए समय मांगा है. वहीं, सिद्धू की क्यूरेटिव पिटीशन पर सुनवाई करते हुए बेंच की तरफ से कहा गया है कि इसको चीफ जस्टिस की बेंच के सामने रखा जाए. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोड रेज मामले में उन्हें गुरुवार को 1 साल की सजा सुनाई है. इसके लिए उनको आज सरेंडर करना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ है.