logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, बताया कारण

चरणजीत सिंह चन्नी को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद पंजाब से फिर बड़ी खबर सामने आई है. यहां पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

Updated on: 28 Sep 2021, 04:12 PM

नई दिल्ली:

चरणजीत सिंह चन्नी को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद पंजाब से फिर बड़ी खबर सामने आई है. यहां पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया है. सूत्रों के अनुसार सिद्धू ने अपने ​इस्तीफे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी भी भेजी है. चिट्ठी में सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का कारण बताया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्य को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं.

सिद्धू ने कहा कि यही वजह है कि मैं पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब कुछ ही दिन पहले उनके करीबी कहे जाने वाले चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया है. बताया जा रहा है कि चन्नी के सीएम बनने के बाद में जिस तरह से पंजाब में कैबिनेट का विस्तार हुआ, उससे सिद्धू नाराज थे. चौंकाने वाली एक बात यह भी है कि सिद्धू को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है और कांग्रेस नेतृत्व ने ही कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद उनको पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष चुना था. कांग्रेस में यह सिद्धू का ही असर था कि पंजाब में लंबे समय तक चली सियासी खींचतान के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.