logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू बड़े काफिले के साथ पहुंचे अमृतसर, समर्थकों ने किया स्वागत

पंजाब कांग्रेस प्रधान बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू अपने काफिले के साथ मंगलवार को अमृतसर पहुंचे.

Updated on: 20 Jul 2021, 05:48 PM

highlights

  • पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पहुंचे
  • अमृतसर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिद्धू का जोरदार स्वागत किया
  • सिद्धू को लुधियाना में किसान संगठनों ने उनको काले झंडे दिखाए

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congress ) का प्रधान बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) मंगलवार को अमृतसर पहुंचे. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. सिद्धू के समर्थक अपने नेता की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखाई दिए. वहीं, दूसरी ओर लुधियाना में नवनियुक्त पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ( Punjab Congress President) को काले झंडे भी दिखाई गए. जानकारी के अनुसार सिद्धू का काफिला जब लुधियाना के नवांशहर पहुंचा तो यहां किसान संगठनों ने उनको काले झंडे दिखाए. इस दौरान पुलिस को स्थिति संभालने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा. आपको बता दें कि पंजाब में लंबे समय से जारी सियासी गतिरोध के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब की कमान सौंप दी है. अपनी नियुक्ति के बाद सिद्धू ने पटियाला में गुरुद्वारा श्री दुखनिवारन साहिब में पूजा-अर्चना की.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर पूनम पांडे का बयान, बोलीं- मुझे श‍िल्‍पा शेट्टी और बच्‍चों की चिंता

आपको बता दें कि कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धू के साथ ही पंजाब कांग्रेस के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्ति किए हैं, इनमें संगत सिंह गिलजियान, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा शामिल हैं. वहीं, पंजाब के पार्टी सांसदों की ओर से मिलने का समय मांगे जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी सांसदों को बुलाया और उन्हें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिए मिलकर काम करने को कहा. यह घटनाक्रम नवजोत सिंह सिद्धू की पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख के रूप में नियुक्ति के बाद आया है, जिसकी रविवार देर रात घोषणा की गई. पंजाब से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दोनों सदनों के कांग्रेस सांसदों ने रविवार दोपहर राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के आवास पर मुलाकात की और गांधी से मिलने का समय मांगा.

ये भी पढ़ें- पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

बैठक के बारे में पूछे जाने पर आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी ने कहा, पार्टी के आंतरिक मामलों पर केवल पार्टी मंचों पर चर्चा की जाएगी. मेजबान बाजवा ने बैठक को तवज्जो नहीं देते हुए कहा, हम सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ हैं.. वे जो भी फैसला लेंगे, हर कोई उसे स्वीकार करेगा.