logo-image

सिद्धू ने फिर अलापा पाक राग, भारत-PAK सीमा पर कही ये बड़ी बात

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर पाकिस्तान राग अलापा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान सीमा (India Pak border) खोलने की वकालत की है.

Updated on: 04 Dec 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर पाकिस्तान राग अलापा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान सीमा (India Pak border) खोलने की वकालत की है. सिद्धू ने कहा कि भारत-पाक बॉर्डर बंद होने से पंजाब को काफी नुकसान हो रहा है. बॉर्डर बंद होने से करोड़ों का नुकसान हुआ है. इससे पंजाब को करीब 4 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. ये पहली बार नहीं है कि सिद्धू ने पाकिस्तान राग अलापा है, बल्कि इससे पहले भी वे इमरान खान को बड़े भाई से संबोधित कर चुके हैं. 

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर में कहा कि मैंने पहले भी अनुरोध किया था, मैं एक बार फिर से अनुरोध कर रहा हूं कि व्यापार फिर से शुरू हो. इससे सभी को फायदा होगा. उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा होने जा रहा है. मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर हम आपको एक विजन देंगे. सबके पास आंखें हैं, किसी के पास विजन है..: 

उन्होंने आगे कहा कि भारत-पाक व्यापार का दायरा और ये 34 देश 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर हैं. अभी हम केवल US$3 बिलियन का व्यापार कर रहे हैं, क्षमता का 5% भी नहीं. पंजाब को पिछले 34 महीनों में 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, 15,000 नौकरियां चली गईं.

आपको बता दें कि इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अपना बड़े भाई कहकर संबोधित किया था. उन्होंने पाकिस्तान में करतारपुर परियोजना के सीईओ के साथ बातचीत के दौरान यह बयान दिया था. सिद्धू ने यह भी कहा था कि उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बहुत प्यार है.

गौरतलब है कि 2018 में नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pak PM Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान यात्रा के दौरान पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( Pakistan Army Qamar Javed Bajwa) को गले लगाने पर विवाद खड़ा कर दिया था.