News Nation Logo

नवजोत सिंह ने जारी की कोटकपूरा गोलीकांड की CCTV फुटेज

नवजोत ने जो वीडियो जारी किया है, वह 2018 के सितंबर महीने का है. इस वीडियो को जारी करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कि आप दोषी हैं, लेकिन आपको बचाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 16 May 2021, 02:56:59 PM
Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने यह वीडियो सबूत के तौर पर पेश किया
  • सिद्धू ने एक वीडियो जारी किया और इसके साथ ही रणजीत सिंह कमिशन की रिपोर्ट भी पेश की
  • नवजोत ने लिखा कि यह सीसीटीवी फुटे जस्टिस जोरा सिंह जांच आयोग से छिपा लिए गए थे

चंडीगढ़:

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बरगाड़ी और कोटकपूरा में हुए गोलीकांड घटना का वीडियो जारी किया है. उन्होंने यह वीडियो सबूत के तौर पर पेश किया, जिसे लेकर सुखबीर सिंह बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू , कैप्टन अमरिंदर सिंह और भगवंत मान को चैलेंज किया था कि अगर उनके पास कोई सबूत है तो वो जनता के सामने पेश क्यों नहीं करते. सिद्धू ने एक वीडियो जारी किया और इसके साथ ही रणजीत सिंह कमिशन की रिपोर्ट भी पेश की. नवजोत ने जो वीडियो जारी किया है, वह 2018 के सितंबर महीने का है. इस वीडियो को जारी करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कि आप दोषी हैं, लेकिन आपको बचाया जा रहा है. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को कांग्रेस नेताओं से 2015 में राज्य के फरीदकोट में एक धार्मिक पाठ के साथ कथित तौर पर अभद्रता पर बवाल की प्लानिक के आरोप का सबूत मांगा था.

यह भी पढ़ेंः पंजाब में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं योगी आदित्यनाथ: अमरिंदर सिंह

सीसीटीवी फुटेज छिपाने का आरोप

नवजोत सिंह ने कहा कि बादल के खिलाफ पर्याप्त संज्ञेय साक्ष्य उपलब्ध हैं. उन्होंने जस्टिस रणजीत सिंह जांच आयोग की रिपोर्ट भी पेश की. उन्होंने कुछ सीसीटीवी फुटेज पोस्ट कीं. नवजोत ने लिखा कि यह सीसीटीवी फुटे जस्टिस जोरा सिंह जांच आयोग से छिपा लिए गए थे. तब सत्ता बादल की ही थी. बाद में जिस्टिस रणजीत सिंह ने इन सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर निकाला. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'मैं ये सीसीटीवी फुटेज पब्लिक डोमेन में डाल रहा है जिसमें पुलिस का रोल साफ नजर आ रहा है. बादल आप दोषी हैं लेकिन आपको बचाया जा रहा है.'

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस : पंजाब में 18 प्लस वालों के लिए आज से टीकाकरण

बता दें कि 2015 में फरीदकोट जिले के बरगारी गांव में गुरु ग्रंथ साहिब के कथित अपमान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों पर पिछली एसएडी-बीजेपी सरकार के तहत पुलिस द्वारा गोलीबारी करने के बाद दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 02:56:59 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.