News Nation Logo

लुधियाना मिनी सचिवालय की पार्किंग में चल रही अवैध फीस वसूली का भंडाफोड़, ठेका किया गया रद्द

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 30 Oct 2022, 03:05:27 PM
ludhiana parking fee case

Ludhiana mini secretariat illegal parking fee case (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

लुधियाना से हाल ही में अवैध पार्किंग फीस वसूली का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये खेल काफी समय से चल रहा था, जिस बात की जरा भी जानकारी मिनी सचिवालय के अधिकारियों को नहीं थी. इस बात का खुलासा लुधियाना पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के आप विधायक गुरप्रीत गोगी के मौके पर पहुंचने के बाद हुई. जिन्हें किसी के जरिए पार्किंग में तय रेट से ज्यादा की वसूली की जानकारी मिली थी. वसूली के खेल का भंडाफोड़ होने के बाद इस पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. 

मौके पर पहुंचकर विधायक ने एडीसी राहुल चाबा को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद उन्होंने पार्किंग का ठेका रद्द कर दिया और ठेकेदार की अग्रिम राशि के जब्त करने का निर्देश दिया. वहीं, एडीसी ने भी मामले में सख्स कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. आपको बता दें कि इस कार्रवाई से पहले ठेकेदार को अधिक फीस वसूली मामले में 'कारण बताओ नोटिस' भी भेजा गया था. 

विधायक गोगी ने इस मामले को लेकर पूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक शख्स ने करीब एक घंटे के लिए पार्किंग एरिया में अपनी कार पार्क की. जिसके बाद वहां से निकलते समय ठेकेदार ने उस शख्स से 40 रुपये मांगे. जबकि चार घंटे की पार्किंग के लिए भी 23.60 रुपये चार्ज करने का नियम है. उस दौरान तो कार सवार ने भुगतान कर दिया. लेकिन इसके साथ ही अधिक वसूली की शिकायत कर दी. 

फिर क्या था, विधायक मामले की जांच करने मौके पर पहुंच गए. जहां उन्होंने हर आने-जाने वाले से चार्ज की गई फीस के बारे में जानकारी मिली. जिसमें पता चला कि न केवल कार सवार से अधिक वसूली की जा रही है. बल्कि मोटरसाइकिल सवारों से भी  10 रुपये की जगह 20 रुपये लिए जा रहे हैं. इस मामले के सामने आने के बाद आप विधायक अलग-अलग जगहों पर चेकिंग कर रहे हैं. 

First Published : 30 Oct 2022, 03:05:27 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.