logo-image

पंजाब में प्रवासी श्रमिक की कोविड-19 से मौत, राज्य में संक्रमण के चार नये मामले सामने आये

पंजाब के जालंधर में 48 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई. इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई.

Updated on: 27 Apr 2020, 03:00 AM

चंडीगढ़:

पंजाब के जालंधर में 48 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई. इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई. इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण के चार और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 313 हो गए. एक अधिकारी ने बताया कि चमड़े के एक कारखाने में काम करने वाले श्रमिक की शनिवार को जालंधर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि वह निमोनिया से भी पीड़ित था. वह मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला था और पिछले कई वर्षों से जालंधर में रह रहा था. जारी की गई एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ताजा मामलों में से तीन जालंधर से जबकि एक लुधियाना में सामने आया है. बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले जालंधर जिले से सामने आये हैं, जहां कोविड-19 से संक्रमण के 69 मामले सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें:Uttar Pradesh : आगरा में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला, SI घायल

इसके बाद मोहाली है, जहां संक्रमण के 63 मामले सामने आये हैं. शेष मामलों में से पटियाला से 61, पठानकोट में 25, एसबीएस नगर में 20, लुधियाना में 18, अमृतसर में 14, मानसा में 13, होशियारपुर में सात, मोगा में चार, रूपनगर, संगरूर, कपूरथला और फरीदकोट में तीन-तीन, फतेहगढ़ साहिब और बरनाला में दो-दो और मुक्तसर, गुरदासपुर और फिरोजपुर में एक-एक मामले सामने आये हैं. मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि एक मरीज की हालत गंभीर है और वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर है.

और पढ़ें:देश में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 27 हजार, जबकि करीब 6 हजार लोग हुए ठीक: स्वास्थ्य मंत्रालय

इसमें कहा गया है कि राज्य में संक्रमण के कारण अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें कहा गया है कि 12 मरीज को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. इसमें मोहाली के आठ और पठानकोट के चार मरीज शामिल हैं. इसके साथ ही राज्य में ठीक हुए कुल मामले बढ़कर 84 हो गए. इसमें कहा गया है कि राज्य में अभी भी 211 संक्रमित लोग उपचाराधीन हैं. राज्य में अब तक कुल 14,317 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 10,497 की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. 3,507 नमूनों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है.