logo-image

अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप मे शामिल हुए कई नेता

इस अवसर पर पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और पार्टी के प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

Updated on: 18 Jan 2022, 07:23 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमित सिंह मंटा, प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता अमनदीप सिंह संधू और रोपड़ शहर का प्रख्यात समाजसेवी गर्ग परिवार से विजय गर्ग और विकास गर्ग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इनके अलावा भी कई सामाजिक कार्यकर्ता आप में शामिल हुए. सभी नेताओं को औपचारिक रूप से आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने 'आप' में शामिल कराया और स्वागत किया. इस अवसर पर पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और पार्टी के प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

पठानकोट के सुजानपुर से आप में शामिल होने वाले अमित सिंह मंटा ने 2017 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर सुजानपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और उन्हें 31,000 से अधिक वोट मिले थे. मंटा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रहे हैं और पंजाब युवा राजपूत सभा पंजाब के अध्यक्ष हैं. वहीं सुजानपुर के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अमनदीप सिंह संधू जिन्होंने इंग्लैंड से कानून की पढ़ाई की है भी अपने साथियों के साथ आप परिवार में शामिल हुए. 

अमनदीप सिंह संधू के पिता 10 वर्षों तक पटना साहिब गुरुद्वारा साहिब के सचिव और विश्व सिख फाउंडेशन के महासचिव रहे हैं. उनकी मां भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य और भाजपा महिला मोर्चा अमृतसर की अध्यक्ष रही हैं. अमनदीप संधू सुजानपुर में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं और क्षेत्र के प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उनकी विशेष पहचान है.

रोपड़ शहर के प्रतिष्ठित सामाजसेवी गर्ग परिवार भी अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. स्वर्गीय लाला गुज्जर मल अग्रवाल भरतगढ़ के परिवार से विजय गर्ग और उनके बेटे विकास गर्ग ने भी आम आदमी पार्टी का दामन थामा. गर्ग परिवार भाजपा और जनसंघ से लंबे समय तक जुड़ा रहा है. समाज सेवा के क्षेत्र में इस परिवार एक बड़ा नाम है.