News Nation Logo
Banner

सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा: नकली दस्तावेज के दम पर पाना चाह रहे थे आर्मी में नौकरी, 36 गिरफ्तार

इसके अलावा, सेना भर्ती कार्यालय ने एक सिविल डिफेन्स इम्पलाई को अवैध गतिविधि के चलते गिरफ्तार भी किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 18 Feb 2019, 12:00:29 AM
36 लोगों को नकली दस्तावेज के साथ पकड़ा गया है.

नई दिल्ली:

रविवार को पंजाव के लुधियाना में सेना में भर्ती प्रक्रिया के दौरान 36 लोगों को नकली दस्तावेज के साथ पकड़ा गया है. इसके अलावा, सेना भर्ती कार्यालय ने एक सिविल डिफेन्स इम्पलाई को अवैध गतिविधि के चलते गिरफ्तार भी किया गया है. सेना की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा हाल ही में एक ऐसे ही मामले में 10 जनवरी को रौनपनगर में एक दलालों का गैंग भी पुलिस के हत्थे चढ़ा था. जिनके पास से फर्जी- तहसील दार और सब तहसीलदार की स्टांप जब्त की गई हैं. विज्ञप्ति में कहा गया कि गैंग इन स्टांप की मदद से फर्जी तरीके से अभियार्थियों के निवास प्रमाणत्रों को स्तयापित करता था. साथ ही इसी मामले में लिप्त, सेना ने अपने एक सिविल डिफेन्स इम्पलाई को भी गिरफ्तार किया है. जिसे सेना ने पुलिस के हवाले कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : पंजाब में आतंकी हमलों के पीड़ितों को घरों के आवंटन में मिली पांच प्रतिशत की छूट

सेना ने कहा कि इन सभी 36 लोगों में किसी के भी घर का पता जांच में सही नहीं पाया गया. सेना के अधिकारी ने कहा कि मामला गंभीर है अवांधनीय तत्व अनुचित साधनों का उपयोग करके सेना में यदि भर्ती होते हैं तो यह ठीक नहीं होगा.

बतादें देश में पहले भी कई बार ऐसे फर्जी गैंग का खुलासा हुआ है जो सेना में फर्जी तरीके से सेंध लगाकर लोगों को सेना की भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया करते थे. इसी लिए शायद अब समय के साथ भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की दरकार है. 

First Published : 17 Feb 2019, 11:57:37 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.