logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: पंजाब में गठबंधन पर नहीं बनी बात, 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BJP

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पंजाब में अकेले लड़ने का लिया फैसला, सभी13 सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी

Updated on: 26 Mar 2024, 11:31 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियों जोरों पर हैं. सीट शेयरिंग से लेकर उम्मीदवारों के नाम के ऐलान तक हर स्तर पर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. इस बीच पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पंजाब में भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर ही लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. राजनीतिक सूत्रों की मानें तो यहां की सभी 13 लोकसभा सीट पर बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारेगी. पहले माना जा रहा था कि बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन होगा और दोनों मिलकर ये चुनाव लड़ेंगे. लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है. 

यह भी पढ़ें - सुप्रिया श्रीनेत की आपत्तिजनक टिप्पणी पर कंगना रनौत ने किया पलटवार, जानें क्या कुछ कहा?

बीजेपी के पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ की ओर से बड़ी जानकारी दी गई है. इसके तहत पंजाब में भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही है. सुनील जाखड़ ने ये जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है. उन्होंने कहा कि पंजाब में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. 

शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन की अटकलें
इससे पहले पंजाब में बीजेपी और शिरोमणि अकालदी दल के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें काफी तेज थीं. लेकिन बताया जा रहा है कि किसानों के मुद्दे की वजह से दोनों के बीच सहमति नहीं बन पाई. शिरोमणि ने एमएसपी और बंदी सिखों जैसे कई बातों पर बीजेपी के आगे कुछ मांगें रखीं थीं, जिनको लेकर दोनों के लिए सहमति नहीं बन पाई. यही वजह है कि चुनाव से ठीक पहले अब बीजेपी ने अकेले ही मैदान में उतरने का मन बनाया है. 

यह भी पढ़ें - 'ओडिशा के विकास के लिए प्रतिबद्ध पीएम मोदी', चुनाव अभियान के दौरान बोले धर्मेंद्र प्रधान

 

आम आदमी पार्टी भी अकेले लड़ रही चुनाव
इससे पहले पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की ओर से भी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया गया था. आप भी यहां अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. इसको लेकर खुद पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी. इसको लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी की जा चुकी है. इस पहली लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने कुल 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.