logo-image

पंजाब में फिर लॉकडाउन, बॉर्डर भी होंगे सील, चंडीगढ़ में इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब (Punjab) एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) की ओर आगे बढ़ रहा है. बॉर्डर भी सील करने की तैयारी है. वहीं चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है.

Updated on: 13 Jun 2020, 09:12 AM

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब (Punjab) एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) की ओर आगे बढ़ रहा है. बॉर्डर भी सील करने की तैयारी है. वहीं चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है. हालांकि अभी सरकार ने वीकेंड और किसी भी छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. यानी शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

सरकार ने लिया फिर लॉकडाउन का फैसला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना संकट से निपटने के लगातार कोशिशें कर रहे हैं. पिछले दिनों पंजाब में कोरोना वायरस के जो मामले सामने आए उनमें अधिकांश ट्रैवल हिस्ट्री के थे. इसे देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि फ्लाइट या ट्रेन से आने वाले लोगों को 14 दिन तक घर में ही क्वारंटीन रहना होगा. इसके अलावा चंडीगढ़ में इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है.

बॉर्डर होगा सील
पंजाब सरकार ने बॉर्डर भी सील करने का फैसला लिया है. सरकार का कहना है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के कारण पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी से रोजाना औसतन 500 से 800 वाहन पंजाब में आ रहे हैं. इसके साथ ही पंजाब सरकार इस बात पर भी विचार कर रही है कि दिल्ली और अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः नेपाली बहू से भारतीयों की मुलाकात बनी नेपाल सीमा पर झड़प की वजह, गई थी एक व्यक्ति की जान

मूवमेंट पास होगी जारी
अब पंजाब में वीकेंड और पब्लिक हॉलीडे पर संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को बाहर निकलने की इजाजत होगी. बिना मूवमेंट पास के कोई बाहर नहीं निकल सकेगा. इसके बाद पंजाब में छुट्टी और वीकेंड के दौरान सभी नागरिकों को पंजाब सरकार के COVA ऐप से ई-पास डाउनलोड करके ही मूवमेंट करनी होगी.