logo-image

घर में बंद रहने वालों के लिए बड़ी खबर, Lockdown में ढील देने वाला देश का पहला राज्य बना पंजाब

सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक लोगों को आने जाने की छूट रहेगी, ताकि लोग अपनी दुकानें इत्यादि खोल सकें और लोगों तक जरूरी सामान और लोगों के जरूरी काम भी सावधानी पूर्वक निपटाए जा सकें.

Updated on: 29 Apr 2020, 04:19 PM

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) का संक्रमण दिनो ब दिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच पंजाब सरकार ने लॉक डाउन (Lock Down) में ढील देने का ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि हमनें 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया है, लेकिन इस दौरान हमने पूरे राज्य में लॉकडाउन में ढील दी है. सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक लोगों को आने जाने की छूट रहेगी, ताकि लोग अपनी दुकानें इत्यादि खोल सकें और लोगों तक जरूरी सामान और लोगों के जरूरी काम भी सावधानी पूर्वक निपटाए जा सकें. 

आपको बता दें इसके साथ ही पंजाब लॉकडाउन में ढील देने वाला देश का देश का पहला राज्य बन गया है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि पंजाब में 2 सप्ताह लॉकडाउन बढ़ाए जाने के साथ ही यहां के लोगों को उनकी दुकानें खोलने और लोगों तक जरूरी सामान पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने लोगों को छूट दी है. उन्होंने आगे बताया कि यह छूट पंजाब के लोगों को सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक लिए है.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तानियों की राय, कोरोना के खतरे को बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है

पंजाब सरकार ने 2 सप्ताह के लिए राज्‍य में लॉकडाउन और बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि इसके पहले पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई को समाप्त हो रही थी. राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर आकर खुद जनता से रूबरू होते हुए दी है. हालांकि उन्होंने इस दौरान लॉकडाउन में ढील देने की बात भी कही है.

यह भी पढ़ें-नीरव मोदी 11 मई तक न्यायिक हिरासत में , उस दिन वीडियो लिंक से होगी सुनवाई

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर राज्‍य की जनता को यह संदेश दिया. राज्य की जनता से रूबरू होते हुए कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में लॉकडाउन की अवधि दो सप्ताह के लिए और बढ़ाई जाएगी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भले ही सरकार ने यह अवधि बढ़ा दी है, लेकिन इसमें जनता को थोड़ी राहत भी दी गई है. साथ ही जनता को भी इसमें सहयोग करना होगा ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.