News Nation Logo

पंजाब में बादल-भाजपा की तरह कांग्रेस भी निजीकरण के रास्ते पर चली : हरपाल चीमा

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि केंद्र सरकार का चंडीगढ़ बिजली विभाग जो वर्तमान में लाभ पर चल रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Feb 2022, 08:25:17 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि केंद्र सरकार का चंडीगढ़ बिजली विभाग जो वर्तमान में लाभ पर चल रहा है, का निजीकरण करने का निर्णय भाजपा की जनविरोधी नीति और देश को बेचने की प्रक्रिया का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 200 करोड़ रुपये से अधिक के लाभ पर चल रहे सरकारी अदारे का निजीकरण करने का कोई तुक नहीं बनता लेकिन भाजपा सरकार एक बार फिर आम आदमी की कुर्बानी देक्र अपने 'कॉरपोरेट फ्रेंड्स' को लाभ पहुंचाने में लगी है. हरपाल चीमा ने कहा कि यह देश में किसी एक सरकारी अदारे या एक राज्य की बात नहीं है. पिछले कुछ वर्षों से जिस तरह से केंद्र सरकार ने हर सरकारी अदारा अपने चहेतों को कौडिय़ों के भाव बेचे हैं, वह चिंताजनक है और लोगों को इसका खुलकर विरोध करना चाहिए. हरपाल चीमा ने एयरलाइंस, एलआईसी, रेलवे, बैंक, दूरसंचार आदि सरकारी अदारों का हवाला देते हुए कहा कि अगर समय पर एनडीए सरकार की इस नीति को रोका नहीं गया, तो यह देश के लिए घातक बन सकती है.

हरपाल चीमा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देखा कि कैसे निजी क्षेत्र लोगों की परवाह किए बिना अपने फायदे के लिए काम करता है. इसलिए कुछ अदारे सरकारी स्थापित किए गए हैं जहां लोग टैक्स देते हैं और बदले में सरकार उन्हें बुनियादी सुविधाएं प्रदान करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने आम आदमी पर टैक्स का बोझ लगातार बढ़ाया है और जब उस टैक्स को लोगों के फायदे के लिए इस्तेमाल करने की बारी आई तो संस्थाओं का निजीकरण कर जनविरोधी दल इससे अपना पल्ला झाड़ लेते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल भी भाजपा की तरह हमेशा निजीकरण के पक्ष में और आम आदमी के खिलाफ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज चंडीगढ़ का बिजली विभाग भारी मुनाफा कमाने के बावजूद अपने वास्तविक मूल्य से काफी कम दर पर बेचा जा रहा है, इसी तरह पंजाब और अन्य राज्यों के सरकारी अदारों पर भी कल को हाथ डाला जा जायेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में अकालीदल बदल और भाजपा के गठबंधन वाली सरकार ने महंगा पीपीए (पावर पर्चेस अग्रीमेंट) किये, जिस का खामियाजा अभी तक पंजाब के लोगों भुगत रहे है, ऊपर से चरणजीत सिंह चन्नी की कांग्रेस सरकार ने भी उन्हें रद्द करने का झूठ बोल कर लोगो को धोखा दिया. उन्होंने कहा कि इन जनविरोधी दलों को केवल अपना और अपने चंद करीबी सहयोगियों का ही फायदा दिखता है और वे आम लोगों की मुशिकलों को लेकर घिरी नींद में सो रहे हैं। इसलिए आम आदमी पार्टी ने लोगों के टैक्स के माध्यम से लोगों को सुविधाएं देने की फिर से पहल की है.

First Published : 23 Feb 2022, 08:25:17 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aap Leader Harpal Cheema