logo-image

केजरीवाल बयान मामले में कुमार विश्वास को पंजाब-हरियाणा HC से राहत, कोर्ट ने रद्द की FIR

दालत के फैसले के बाद कुमार विश्वास के ट्वीट कर पंजाब सरकार को आइना दिखाया हैं. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा कि अंधकार चाहे गहरा हो सात समंदर पार हो, जीत उजाले की होती है अगर सत्य आधार हो।

Updated on: 12 Oct 2022, 12:59 PM

New Delhi:

जाने-माने कवि और पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ( Kumar Vishwas ) को पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ( Punjab-Haryana HC  ) से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान मामले में कुमार विश्वास के खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट का यह फैसला पंजाब सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं, अदालत के फैसले के बाद कुमार विश्वास के ट्वीट कर पंजाब सरकार को आइना दिखाया है. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा कि अंधकार चाहे गहरा हो सात समंदर पार हो, जीत उजाले की होती है अगर सत्य आधार हो।

आपको बता दें कि पंजाब के रोपड़ में कुमार विश्वास के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ था. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर खालिस्तान से संबंध के गंभीर आरोप लगाए थे.  हालांकि मामला दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने अदालत में एक याचिका दायर कर रूपनगर पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी. याचिका में कुमार विश्वास ने कहा था कि यह जो मामला उनके खिलाफ दर्ज किया गया है, पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है. आपको बता दें कि पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था, जिसमें 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा 143, 147, 323 (अटैक), 341, 120-बी ( क्रिमनल साजिश) आदि शामिल थी.  यही नहीं इस दौरान कुमार विश्वास के साथ-साथ कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. अलका लांबा पर आरोप था कि उन्होंने कुमार विश्वास के बयान का समर्थन किया है.