logo-image

अकाली दल छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ कोहली परिवार

कोहली परिवार के बेटे और पटियाला के पूर्व मेयर अजितपाल सिंह कोहली गुरुवार को चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

Updated on: 13 Jan 2022, 11:46 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब को उस समय एक बड़ी मजबूती मिली जब पटियाला के प्रसिद्ध राजनीतिक हस्ती 'कोहली परिवार' ने शिरोमणि अकाली दल बादल को छोड़कर आप में शामिल हुआ. पटियाला और पंजाब की राजनीति में कोहली परिवार लंबे समय से सक्रिय रहा है. यह परिवार पटियाला के मेयर से लेकर पंजाब सरकार में मंत्री तक रह चुका है. कोहली परिवार के बेटे और पटियाला के पूर्व मेयर अजितपाल सिंह कोहली गुरुवार को चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. 

आप पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने औपचारिक रूप से अजीतपाल सिंह कोहली का पार्टी में शामिल कराया और स्वागत किया. मान ने उम्मीद जताई कि कोहली के आप में शामिल होने से पार्टी पटियाला और आसपास के जिलों में काफी मजबूत होगी.

इस मौके पर अजितपाल सिंह कोहली ने कहा कि उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली और दादा सरदार सिंह कोहली ने पंथ और पंजाब की सेवा की है. उनके पिता और दादा पटियाला शहर के नगर परिषद अध्यक्ष, विधायक और मंत्री भी रहे। अजीतपाल सिंह कोहली ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल बादल अब पहले जैसा नहीं रहा. अकाली दल बादल की युवाओं के लिए कोई अच्छी मंशा और नीति नहीं है. वहीं अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं. यही वजह है कि उन्होंने अकाली दल को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है