logo-image

पंजाब की होशियार पुलिस के जवानों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज

शहर की कुन्हाड़ी थाने में पंजाब की होशियार पुलिस के जवानों के खिलाफ अपहरण (किडनैपिंग) का मामला दर्ज हुआ है।  पुलिस ने होशियारपुर के डीएसपी, SHO समेत 10 पुलिसकर्मियों को नामजद किया है

Updated on: 10 May 2022, 05:57 PM

नई दिल्ली:

शहर की कुन्हाड़ी थाने में पंजाब की होशियार पुलिस के जवानों के खिलाफ अपहरण (किडनैपिंग) का मामला दर्ज हुआ है।  पुलिस ने होशियारपुर के डीएसपी, SHO समेत 10 पुलिसकर्मियों को नामजद किया है। युवक के परिजनों ने पंजाब पुलिस पर अपहरण व धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कोटा कोर्ट में परिवार दिया था। कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब पुलिस के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। FIR के अनुसार  लखबीर सिंह  इंचार्ज थाना सदर होशियारपुर,पुलिसकर्मी सुखदेव सिंह, सुमित कुमार,  गुरप्रीत सिंह, त्रिलोक सिंह, रमन कुमार, महेश शंकर, जसप्रीत सिंह, बूटा सिंह,पीपीएस उपकप्तान होशियारपुर, व अज्ञात गुरुलाभ  सिंह, लाल सिंह, गुरनाम सिंह, और आरती पति ओमप्रकाश  व अज्ञात के खिलाफ कोर्ट के आदेश से मामला दर्ज हुआ।

परिजनों का आरोप अपहरण कर ले गए, फिरौती मांगी

युवक के ताऊ अमरजीत सिंह ने बताया कि उसका भतीजा 21 साल का हरनुर सांवलपुरा थाना तालेड़ा का निवासी है।  7 मार्च को वो कार लेकर कोटा के लिए निकला था। रात को वापस नहीं लौटा। तालेड़ा थाना में गुमशुदगी दर्ज करवाई। दूसरे दिन सुबह कोटा आकर उसके दोस्तों व परिचितों से पूछताछ की। सामने आया की 7 मार्च को हरनुर की कार कुन्हाड़ी स्थित होटल क्लाक्स प्रीमियर के बाहर खड़ी नजर आई। कुछ संदिग्ध व्यक्ति कार के आसपास घूमते नजर आए। 


जब हरनुर की मोबाइल लोकेश ट्रेस की तो  उसकी लोकेशन रोहतक हरियाणा में सामने आई। उसके बाद  9 मार्च को अगले दिन उसकी लोकेशन होशियापुर में आई। तब पता चला है कि हरनूर होशियारपुर पंजाब में है। इसी दौरान इनके भाई के मोबाइल पर एक कॉल आया जिसने खुद को लखबीर सिंह बताया और कहा कि  हरनुर को होशियारपुर पुलिस ने 10 किलो अफीम के आरोप में गिरफ्तार किया है। 12 मार्च को बेटे से मिलने  पीड़ित परिवार होशियारपुर गया।  बेटे ने बताया कि  15, 20 लाख  रुपए की डिमांड पूरी नहीं करने पर मुझे अफीम के केस में फसाया गया है।

अमरजीत ने बताया कि पंजाब पुलिस ने 9 मार्च को हरनुर की होशियारपुर टोल से हरनुर की गिरफ्तारी बताई है। जबकि उनके पास कोटा से हरनुर को ले जाते हुए गाड़ी के CCTV  फुटेज है। पंजाब पुलिस उसे इनोवा कार में डालकर ले गई है। रास्ते मे पड़ने वाले टोल से भी CCTV फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि पंजाब पुलिस  हरनुर को कोटा से उठाकर ले गई है। उन्होंने रास्ते मे होटल में खाना खाया है।

हाईकोर्ट में याचिका दायर

अमरजीत ने बताया कि पंजाब पुलिस की फर्जी कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई।जिसकी सुनवाई 14 जुलाई को होनी है। अमरजीत ने बताया कि हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने जांच पूरी किए बिना ही 20 दिन में कोर्ट में चालान पेश कर दिया।

IELTS के बहाने बुलाया

अमरजीत सिंह ने बताया कि हरनूर स्टडी वीजा पर कनाडा जाने के लिए कोटा में पढ़ाई कर रहा था। पंजाब में बहुत बड़ा गिरोह है जो स्टूडेंट्स को विदेशों में पढ़ाई के लिए भेजता है। हरनूर को फोन कर कहां गया कि वो  IELTS का काम करते है। इसी बहाने हरनुर को होटल क्लाक्स में बुलाया। फिर वहीं से उठा अपने साथ ले आए। CCTV फुटेज में एक इनोवा व एक सरकारी बोलेरो गाड़ी साफ नजर आ रही है।