logo-image

जालंधर में बोले केजरीवाल, धर्म निजी मामला, इसके खिलाफ जरूर बने कानून

टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों के 99.6% नतीजे आए हैं. सरकारी स्कूलों के बच्चों के एडमिशन IIT में हो रहे हैं.

Updated on: 29 Jan 2022, 02:16 PM

highlights

  • सीएम केजरीवाल उद्योगपतियों व व्यापारियों से हुए रूबरू
  • कहा- धर्म परिवर्तन को लेकर किसी को प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए
  • केजरीवाल इन दिनों पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर हैं

जालंधर:

Arvind Kejriwal in Pujab Election : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर में कहा कि धर्म एक निजी मामला है. भगवान की पूजा करने का अधिकार सभी को है. केजरीवाल ने कहा कि धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए,  लेकिन इसके जरिए किसी को गलत तरीके से प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए. सीएम ने कहा कि उन्हें डराकर किया गया धर्मांतरण गलत है. पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज स्थानीय होटल में उद्योगपतियों, व्यापारियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से रूबरू के दौरान यह बातें कही. केजरीवाल इन दिनों पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

यह भी पढें : फिर देश की सबसे अमीर पार्टी बनी BJP, दूसरे और तीसरे नंबर पर है ये पार्टियां

टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों के 99.6% नतीजे आए हैं. सरकारी स्कूलों के बच्चों के एडमिशन IIT में हो रहे हैं. वे NEET परीक्षा पास कर रहे हैं और फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे हैं. असली राष्ट्र निर्माण दिल्ली के स्कूलों में हो रहा है. सीएम ने कहा, पंजाब में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रहीं हैं, अगर कोई SSP पुलिस पैसे लेकर भर्ती होगा तो वो तो पैसे लेकर ही बलात्कारी को छोड़ेगा. उन्होंने कहा, हम दिल्ली में इसलिए इतने काम कर पाएं क्योंकि हमारी फाइलें 2-2 मिनट में क्लियर होतीं हैं.

भगवंत को मरते दम तक ईमानदारी के साथ सीएम बनने का आशीर्वाद

केजरीवाल ने कहा, वोट देने से पहले ठोक बजाकर पूछ लेना दिल्ली के व्यापरियों से कि केजरीवाल पैसे लेता है क्या ? केजरीवाल ने कहा, आज भगवंत मान का फोन आया कि नामांकन भरने जा रहा हूं आशीर्वाद चाहिए, मैंने कहा भगवान करे आप मरते दम तक ईमानदारी के साथ मुख्यमंत्री बने रहे. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पंजाब में व्यापारियों को 11 सूत्रीय एजेंडा भी दिया.

ये है 11 सूत्रीय एजेंडा :

1. शहर साफ सुथरे चमकते हुए नज़र आने चाहिए 

2. डोर स्टेप डिलीवरी सर्विसेज यानी किसी सरकारी दफ्तर में आपको जाने की ज़रूरत नहीं है. दिल्ली की तरह इसे पंजाब में भी लागू करेंगे

3. अंडरग्राउंड केबलिंग दिल्ली में शुरू कर दिया है और इसे पंजाब में भी करेंगे

4. अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे. 16 हज़ार क्लिनिक बनाने के अलावा अस्पतालों को दुरुस्त करेंगे

5. स्कूल की पढ़ाई दुरुस्त करेंगे

6. बिजली फ्री करेंगे

7. पानी भी फ्री करेंगे

8. पंजाब में नहीं बढ़ाएंगे अगले 5 साल टैक्स

9. दिल्ली में आज सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे हैं और इसे पंजाब में शुरू करेंगे  

10. मार्किट में सड़कें बहुत टूटी हुई है, अच्छी सड़कें बनाएंगे

11. इंडस्ट्रीज को बढ़ावा देंगे