News Nation Logo

पंजाब में LoC पर सुरक्षाबलों ने पकड़ी ड्रग्स की बड़ी खेप, एक तस्कर गिरफ्तार

पंजाब ( Punjab ) के फिरोजपुर में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ नकेल कसी गई है. पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ड्रग्स ( Drugs )  की बड़ी खेप पकड़ी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 May 2021, 09:13:58 AM
Firozpur

पंजाब में LoC पर पकड़ी गई ड्रग्स की बड़ी खेप, एक तस्कर गिरफ्तार (Photo Credit: ANI)

फिरोजपुर:

पंजाब ( Punjab ) के फिरोजपुर में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ नकेल कसी गई है. पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ड्रग्स ( Drugs )  की बड़ी खेप पकड़ी है. संयुक्त अभियान के दौरान फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर एलओसी ( LoC ) की जीरो लाइन से 65 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई है, जिसके साथ में एक ड्रग तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर ( India Pakistan Border ) पर ड्रग्स तस्करों के खिलाफ फिरोजपुर पुलिस की एंटी नारकोटिक सेल और बीएसएफ ने यह संयुक्त अभियान चलाया था. 

यह भी पढ़ें : यास चक्रवाती तूफान की वजह से Railway ने कैंसिल कर दी ये ट्रेनें, देखें लिस्ट

फिरोजपुर के एसएसपी ने कहा कि एक ड्रग्स तस्कर को 180 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था. लेकिन जब उससे पूछताछ में की गई तो उसने 12.9 किलोग्राम हेरोइन का खुलासा किया, जो एलओसी की जीरो लाइन से बरामद की गई. जब्त की गई इस हेरोइन की कीमत करीब 65 करोड़ रुपये आंकी गई. 

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी थी 250 करोड़ की हेरोइन

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 13 मई को अफगानिस्तान के कंधार और कश्मीर में 54 किलोग्राम से अधिक हेरोइन के साथ पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था. हेरोइन की कीमत 250 करोड़ बताई गई. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ), प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया था कि अल्ताफ उर्फ महराजुद्दीन दारजी, आबिद हुसैन सुल्तान, हशमत मोहम्मदी, तिफाल नउ खेज उर्फ तेली और अब्दुल्ला नजीबुल्लाह उर्फ नबी को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : मुंबई में वैक्सीन का शॉर्टेज बरकरार, 18+ वालों के लिए वैक्सीनेशन बंद

पुलिस उपायुक्त के अनुसार,  2 मई को खुफिया जानकारी मिली कि अल्ताफ दिल्ली के अशोका रोड इलाके में किसी को हेरोइन देने गया है. जिसके बाद एक जाल बिछाया गया और श्रीनगर के रहने वाले 45 वर्षीय अल्ताफ को दक्षिणी दिल्ली के जाकिर नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से 4.5 किलोग्राम निषिद्ध माल बरामद किया गया. बाद में अल्ताफ द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर छापेमारी की गई और दूसरे आरोपी 40 वर्षीय आबिद हुसैन सुल्तान को गिरफ्तार किया गया और विनोबा पुरी स्थित उसके घर से कुल 12 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया. इन दो गिरफ्तारियों के साथ जांच का दायरा बढ़ता गया और कई आरोपी पकड़ में आते गए.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 09:13:58 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो