News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पंजाब में कांग्रेस जीती तो हर महिला को मिलेंगे 2 हजार रुपये महीना, लड़कियों को स्कूटी

बरनाला रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा 2,000 हजार हर महीने पंजाब की महलाओं को दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Jan 2022, 04:55:01 PM
navjot siddhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •   सिद्धू ने किया एलान-औरतों को 2 हजार हर महीने दिए जाएंगे
  •   केजरीवाल ने 1 हजार देने की घोषणा की है
  •   पंजाब में चुनाव के पहले राजनीतिक पार्टियां कर रहीं लोक-लुभावन वादे

चंडीगढ़:

पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. राजनीतिक दल मतदाताओं को रिझाने की हर कोशिश कर रहे हैं. इस कड़ी में वह लोक सुभावने वादे भी कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी  और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में जनता से कई लोक-लुभावने वादे किए हैं. अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पंजाब की जनता से कई वादे किए. सिद्धू ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस पार्टी चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो हर महिला को 2 हजार महीने और साल भर में आठ गैस के सिलेंडर दिए जाएंगे.

बरनाला रैली में नवजोत सिद्धू ने कहा 2,000 हजार हर महीने पंजाब की महलाओं को दिया जाएगा. इससे पहले, पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने हर महिला को एक हजार रुपए प्रति महीना देने का एलान किया था. अब कांग्रेस ने दो हजार देने का एलान किया है. यानी घर को संभालने वाली औरतों को 2 हजार हर महीने दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: 2022 की 12 थीम तय करेंगी राजनीति से खेल जगत तक देश की दशा-दिशा

महिलाओं को प्रतिमाह हजार रुपये और साल भर में आठ गैस सिलेंडर देने के साथ ही सिद्धू ने और कई ऐलान किए हैं. जिसमें पांचवीं पास बच्ची को देंगे- 5000, 10 पास बच्ची की -15000 और 12 वीं पास लड़की को 20000 देने के वादे के साथ कॉलेज के दाख़िला पर्ची दिखाने पर लड़कियों को स्कूटी देने का ऐलान किया है.

सिद्धू ने विदेश जाने वाली बच्ची को 1 टैबलेट देने और लड़कियों के नाम मिलकियत ज़मीन फ़्री रजिस्टर्ड होने का वादा किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने महिलाओं को घरेलू काम के लिए बिना ब्याज दो लाख रुपए का ऋण देने, पाँच एकड़ से नीचे के किसान/मज़दूर को रोज़ाना 400 रुपए देने का वादा किया है. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि कांग्रेस हर गांव में महिलाओं की कमांडो बटालियन बनायेगी. हर गांव में दो महिलाएं इस बटालियन में रखी जाएंगी.

First Published : 03 Jan 2022, 04:52:34 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.