logo-image

हरपाल सिंह ने कैप्टन पर कसा तंज, कहा- कमेटी बनाकर लोगों की समस्याएं सुनना पूरी तरह ड्रामा

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विधायकों की कमेटी बनाकर लोगों की समस्याएं सुनने के फैसले पर तंज कसते हुए इसे लोगों के साथ विश्वासघात करार दिया है.

Updated on: 10 Sep 2021, 08:13 PM

highlights

  • कहा-पिछले साढ़े चार साल में लोगों को नहीं लिया सुध
  • अब कमेटियों के जरिए लोगों को कर रहे शांत
  • कमेटी बनाने का ढोंग जनता के साथ धोखा

 

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विधायकों की कमेटी बनाकर लोगों की समस्याएं सुनने के फैसले पर तंज कसते हुए इसे लोगों के साथ विश्वासघात करार दिया है. चीमा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साढ़े चार साल में एक बार भी पंजाब के किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, छात्रों और युवाओं की सुध नहीं ली और अब पूर्व विधायक लाल सिंह की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाकर प्रदेश की जनता की समस्याएं सुनने का ड्रामा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले पंजाब के लोगों के साथ सभी मुद्दों को सुलझाने का वादा करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव जीतने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं किया जोकि पंजाब की जनता के साथ सरासर विश्वासघात है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली की केजरीवाल सरकार कोरोना हेल्पलाइन नंबर जारी किया, जल्द सेव कर लें

यहां पार्टी कार्यालय से जारी एक बयान में शुक्रवार को चीमा ने कहा कि "पंजाब का हर वर्ग आज सड़कों पर बैठने को मजबूर हो गया है और कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों के पूरे होने की उम्मीद कर रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब से पूरी तरह नदारद हैं. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले साढ़े चार साल में सिर्फ दस बार पंजाब गए हैं, जबकि उनका ज्यादातर समय पहाड़ों या सिसवां फार्म में गुजरता है. कैप्टन अमरिन्दर सिंह का पंजाब के विकास करने का दावा सरकारी बसों और अन्य जगहों पर बड़े-बड़े विज्ञापन तक ही सिमट कर रह गया है. चीमा ने कहा कि राज्य में धरने और प्रदर्शनों का आलम यह है कि पिछले छह महीनों में पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह के शाही महल के बाहर 1153 धरने हुए, जिनमें से 57 राज्य स्तरीय धरने थे. इसके अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह के अपने शहर में ईटीटी, जेबीटी बेरोजगार शिक्षक टैंकों और टावरों पर चढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कैप्टन अमरिंदर सिंह के शहर में अलग-अलग विभागों से संबंधित कर्मचारियों के दस से अधिक धरने चल रहे हैं.

आप नेता ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा लाल सिंह की अगुवाई में चार सदस्यों की कमेटी बनाकर लोगों की समस्याएं सुनने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के सरकारी आवास में बैठने का ऐलान लोगों की आंखों में धूल झोंकने जैसा है. क्योंकि इस से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने भी ऐसा ही करने की कोशिश की थी जो पूरी तरह विफल रहा है. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से सवाल करते हुए पूछा कि अगर आपने पंजाब का विकास किया है तो अब तक लोगों की समस्याओं का समाधान क्यों नहीं हुआ.