logo-image

पंजाब कम्युनिकेशन लिमिटेड मोहाली की बिल्डिंग केस की हो जांच: हरपाल सिंह चीमा

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त करुणा राजू को पत्र लिखकर पंजाब कम्युनिकेशन लिमिटेड(पीसीएल)मोहाली की बिल्डिंग को बेचने की कड़ी आलोचना की है

Updated on: 04 Mar 2022, 06:58 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त करुणा राजू को पत्र लिखकर पंजाब कम्युनिकेशन लिमिटेड(पीसीएल)मोहाली की बिल्डिंग को बेचने की कड़ी आलोचना की है। चीमा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मांग की है कि चुनाव आचार संहिता दौरान पी.सी.एल. की बिल्डिंग बेचने की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब कम्युनिकेशन लिमिटेड (पीसीएल) मोहाली की प्रबंधन समिति ने प्लाट नंबर 134, औद्योगिक क्षेत्र फेज 8 मोहाली में बनी बिल्डिंग को चुनाव के दौरान बिना किसी उचित कार्रवाई के बेच दिया है,जो सीधे तौर पर सरकारी नियमों और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि पंजाब कम्युनिकेशन एम्प्लाइज यूनियन मोहाली उक्त बिल्डिंग को बेचने का पुरजोर विरोध करती रही है, इसलिए पीएसीएल प्रबंधन द्वारा बिल्डिंग को बेचने की कार्रवाई कर्मचारियों और राज्य के लोगों के लिए एक बड़ा धोखा है।

चीमा ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल की सरकारों ने पंजाब सरकार और अर्ध-सरकारी संस्थानों की संपत्तियों को कौड़ियों के भाव बेच दिया, लेकिन आम आदमी पार्टी ने शुरू से ही सरकारी संपत्तियों को बेचने का कड़ा विरोध करती आई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद बेची गई सरकारी संपत्तियों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।