logo-image

सीएम और वित्त मंत्री अपने अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सवालों के जवाब दें- हरपाल सिंह चीमा

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के वरिष्ठ एवं नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने चन्नी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 17 Nov 2021, 11:09 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के वरिष्ठ एवं नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने सरकार द्वारा रोजाना की जा रही घोषणाओं को चुनावी स्टंट करार देते हुए चुनौती दी है कि सरकार कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सवालों के खुले मंच पर जवाब दें, जो चन्नी सरकार की घोषणाओं को 3 महीने के जुमले कहकर प्रचार करने के साथ-साथ पंजाब सरकार का खजाना भी खाली बता रहे हैं. हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार जब कोई लोक कल्याण कामकाज की घोषणा करती है तो ‘आप’ उनका स्वागत करती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सरकार की घोषणाओं को जुमले करार दे रहे हैं.

इसलिए हर नागरिक को खतरा पैदा हो जाता है कि यह चन्नी सरकार के काम हैं या पंजाब के लोगों को गुमराह करने वाली घोषणाएं. उन्होंने कहा कि आज भी शक है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह केवल घोषणाएं करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं और इन सभी घोषणाओं की स्क्रिप्ट प्रशांत किशोर के स्टाइल में लिखी गई है, जिसने वर्ष 2017 में संपूर्ण कर्जा माफ करने, नशा खत्म करने और बेअदबी के आरोपियों को सजा देने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को श्री गुटका साहिब की कसम दिलवाई थी. लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पार्टी ही सभी वादों से मुकर गई थी.

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी जो मुद्दे पिछले 5 वर्षों के दौरान उठाती रही है, कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू उन्हीं मुद्दों का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि आप शुरूआत से कहती आ रही है कि पहले साढ़े चार वर्ष कैप्टन की सरकार और आखिरी ढाई महीनों में चन्नी की सरकार पंजाब की जनता को गुमराह करने के साथ-साथ जुमलेबाजी करके वोट बैंक की राजनीति कर रही है. कांग्रेस सरकार में सबसे बड़ी दोगली भूमिका मनप्रीत सिंह बादल निभा रहे हैं, जो पहले कैप्टन के वित्त मंत्री थे और अब चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्री हैं, बल्कि इससे पहले प्रकाश सिंह बादल के भी वित्त मंत्री होते थे.

चीमा ने कहा कि मनप्रीत बादल करीब 13 वर्षों से पंजाब के वित्त मंत्री बनते आ रहे हैं लेकिन अफसोस उनके मुंह से एक बार भी यह नहीं निकला कि पंजाब का खजाना भरा हुआ है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को एकसाथ खुले मंच पर बताना चाहिए कि पंजाब सरकार के खजाने की हालत क्या है? क्योंकि एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू खजाना खाली होने की दुहाई दे रहे हैं तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री चन्नी रोज नई-नई घोषणाएं कर रहे हैं.

आप नेता ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह घोषणा करने के बजाय अमल करें, क्योंकि अब समय है कि कांग्रेस सरकार अपने चुनावी पत्र (मैनिफेस्टो) के वादे पूरा करे. चीमा ने मुख्यमंत्री चन्नी को संबोधित करते हुए मांग की है कि हमारी बात छोडि़ए, हम विपक्ष में हैं. हमारी जिम्मेदारी पंजाब के ज्वलंत मुद्दे उठाना है. मुख्यमंत्री जी कम से कम अपने अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के सवालों के जवाब दे दें, जो आप द्वारा व्यक्त आशंकाओं का समर्थन कर रहे हैं.