logo-image

CM कैप्टन संग बैठक कर बोले हरीश रावत- पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीक है, लेकिन... 

Punjab Congress : पंजाब में कैप्टन और सिद्धू (Navjot singh sidhu) का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी में सब कुछ ठीकठाक है.

Updated on: 01 Sep 2021, 06:16 PM

नई दिल्ली:

Punjab Congress : पंजाब में कैप्टन और सिद्धू (Navjot singh sidhu) का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दावा कर रहे हैं कि पार्टी में सब कुछ ठीकठाक है. कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder singh) के बीच बुधवार को बैठक हुई. इस मीटिंग से बाहर निकले हरीश रावत ने कहा कि पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में सब कुछ ठीक है. मंत्रियों की जो नाराजगी है वह भी मैंने मुख्यमंत्री को बता दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन को 18 एजेंडे बताए गए थे, जिस पर मंत्री एक्शन चाहते थे, जिसमें एक बारगाड़ी का एक बड़ा मुद्दा है.

यह भी पढ़ें : सैमसंग गैलेक्सी ए52एस 5जी 64एमपी क्वाड-कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च

हरीश रावत ने कहा कि पंजाब विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ पास बिल को लेकर पंजाब के गवर्नर पर कानूनी और राजनीतिक दबाव बनाना होगा. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ डिटेल्स में बातचीत हुई है. जो भी मुद्दे पंजाब हित में होंगे, उसे लेकर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि पूरे किए जाएंगे.

'पंज प्यारे' टिप्पणी पर हरीश रावत ने मांगी माफी, कहा-प्रायश्चित के लिए गुरुद्वारे में झाड़ू लगाउंगा

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच पार्टी प्रभारी हरीश रावत ने 'पंज प्यारे' पर की गई अपनी टिप्पणी पर माफी मांगी है. रावत ने कहा कि मैंने पंज प्यारे शब्द का इस्तेमाल सम्मानित व्यक्ति के लिए संदर्भ के तौर पर किया, लेकिन इसके बावजूद यदि मेरे शब्दों से किसी की भावनाएं आहत हुईं हो तो मैं इसके लिए निश्चित रूप से माफी मांगता हूं और शब्दों को वापस लेता हूं. इस प्रायश्चित के लिए मैं अपने उत्तराखंड में जाकर गुरुद्वारे में झाड़ू लगाऊंगा.' 

रावत मंगलवार को पंजाब में पार्टी की घमासान को शांत कराने के इरादे से पहुंचे थे. रावत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू और चार कार्यकारी अध्यक्षों को 'पंज प्यारे' कहकर संबोधित किया था, जिस पर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से आपत्ति दर्ज कराई थी. उन्होंने चंडीगढ़ में पार्टी नेताओं से मुलाकात करने और उनकी समस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से कहा था कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और उनके अधीन चार कार्यकारी अध्यक्ष 'पंज प्यारे' की तरह हैं. इस टिप्पणी से रावत विवादों में आ गए थे. 

यह भी पढ़ें : बॉन्ड के रूप में डेनियल क्रेग की आखिरी फिल्म नो टाइम टू डाई 30 सितंबर को रिलीज होगी

विवाद होने के बाद माफी मांगते हुए हरीश रावत ने लिखा कि कभी आप आदर व्यक्त करते हुए कुछ ऐसे शब्दों का उपयोग कर देते हैं जो आपत्तिजनक होते हैं. मुझसे भी कल अपने माननीय अध्यक्ष व चार कार्यकारी अध्यक्षों के लिए पंज प्यारे शब्द का उपयोग करने की गलती हुई है. मैं देश के इतिहास का विद्यार्थी हूं और पंज प्यारों के अग्रणी स्थान की किसी और से तुलना नहीं की जा सकती है. मुझसे ये गलती हुई है, मैं लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए क्षमा प्रार्थी हूं. मैं प्रायश्चित स्वरूप सबसे क्षमा चाहता हूं.