logo-image

पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा हटाने का मान सरकार का फैसला स्वागत योग्य: जयकिशन सिंह रोड़ी

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने भगवंत मान सरकार द्वारा पंचायतों की जमीन से अवैध कब्जे को हटाने के लिए शुरू किए गए अभियान का जोरदार स्वागत किया है. 'आप' विधायक जयकिशन सिंह रोड़ी ने ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह

Updated on: 28 Apr 2022, 10:08 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने भगवंत मान सरकार द्वारा पंचायतों की जमीन से अवैध कब्जे को हटाने के लिए शुरू किए गए अभियान का जोरदार स्वागत किया है. 'आप' विधायक जयकिशन सिंह रोड़ी ने ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल द्वारा मोहाली जिले से पंचायत की जमीनों पर अवैध कब्जे को खत्म करने के लिए अभियान शुरू करने की तारीफ की और कहा. उन्होने कहा कि यह बेहद स्वागत योग्य है कि मंत्री ने खुद खड़े होकर करोड़ों रुपए की 29 एकड़ पंचायती जमीन पर से अवैध कब्जा छुड़ाया और उसे पंचायत को वापस सौंप दिया. मान सरकार पंजाब में शानदार काम कर रही है. साथ ही हर वर्ग के लिए काम कर रही है.

यह भी पढ़ें : सरकार ने बनाया married लोगों को धनवान बनाने का प्लान, मिलेंगे 1.12 करोड़ रुपये

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में विधायक जय किशन सिंह रोड़ी ने कहा कि मोहाली जिले सहित पंजाब के विभिन्न गांवों में पंचायत की जमीनों पर राजनीतिक नेताओं और अन्य प्रभावशाली लोगों एवं उनके सहयोगियों का अवैध रूप से कब्जा है, लेकिन अब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंचायत भूमि पर से अवैध कब्जा हटाने का निर्णय लिया है और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने मोहाली जिले में पंचायत भूमि पर अवैध से कब्जा हटाकर मुख्यमंत्री के निर्णय को लागू किया है. उन्होंने कहा कि अभियान की शुरुआत खुद पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने इसलिए की ताकि प्रशासनिक अधिकारियों को कोई परेशानी न हो और आगे भी वे पूरे आत्मविश्वास से अवैध कब्जे वाली जमीन को छुड़ा सके.

विधायक रोड़ी ने कहा कि गांव अभीपुर की पंचायती जमीन पर बिक्रम सिंह नामक व्यक्ति ने कब्जा किया था. लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार बनने के पहले महीने में इस बेशकीमती जमीन से अवैध कब्जा हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि सरकार ने पंचायती जमीन से नाजायज कब्जे छुड़ाने की मुहिम की शुरुआत की है. 31 मई तक राज्य की हजारों एकड़ जमीन पर हुए अवैध कब्जों को हटा दिया जाएगा. रोड़ी ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की सभी पंचायती जमीनों से अवैध कब्जों को हटाने के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.