logo-image

Golden Temple में बेअदबी का प्रयास, SIT जांचकर 2 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

स्वर्ण मंदिर में शनिवार को उस समय भगदड़ मच गई जब एक शख्स सच्चखंड में माथा टेकने वाले स्थान पर लगी रेलिंग को फांद कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के एकदम पास पहुंच गया था. हालांकि, सेवकों ने उस शख्स को पकड़ लिया.

Updated on: 19 Dec 2021, 05:52 PM

नई दिल्ली:

golden temple sacrilege attempt : अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple in Amritsar) में पिछली शाम बेअदबी का प्रयास करने के मामले की जांच अब विशेष जांच दल (SIT) करेगी. इस मामले में रविवार को पंजाब सरकार (Punjab Government) ने एसआईटी का गठन कर दिया है. बताया जा रहा है कि एसआईटी की अगुवाई अमृतसर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (कानून और व्यवस्था) करेंगे. पंजाब सरकार को दो दिन में जांच टीम अपनी रिपोर्ट भी सौपेंगी.

आपको बता दें कि स्वर्ण मंदिर में शनिवार को उस समय भगदड़ मच गई जब एक शख्स सच्चखंड में माथा टेकने वाले स्थान पर लगी रेलिंग को फांद कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के एकदम पास पहुंच गया था. हालांकि, सेवकों ने उस शख्स को पकड़ लिया. सेवक उस शख्स को पुलिस के हवाले करने जा रहे थे तभी दरबार साहिब परिसर में ही भीड़ ने उस पर हमला कर उसकी हत्या कर दी. 

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि उस व्यक्ति ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को भी उठाने की कोशिश की थी. इस मामले में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस मामले में जहां पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने जांच के आदेश दिए थे तो वहीं विपक्षी पार्टियां ने मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की थीं.

दरबार साहिब में लड़के की पीट-पीटकर हुई हत्या मामले में अमृतसर के डीसीपी परमिंदर सिंह भंसाल ने कहा कि एक लड़के ने दरबार साहब में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश की. काबू करके उसे बाहर लाया गया, संगत के लोगों के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई. शव को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है. शव की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है.