logo-image

पंजाब में किसान रैली से राहुल गांधी ने हाथरस की घटना को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हाथरस की घटना को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 19 वर्षीय दलित लड़की के कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.

Updated on: 04 Oct 2020, 11:55 PM

मोगा:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हाथरस की घटना को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 19 वर्षीय दलित लड़की के कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. केंद्र सरकार द्वारा लागू नये कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी ने पंजाब में एक ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व किया. रैली में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और पूछा कि कोरोना वायरस महामारी के समय नये कानून की क्या जरूरत थी.

बदनी कलां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘मैं कल उत्तर प्रदेश में था. वहां भारत की एक बेटी को मार दिया गया और उसकी मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. और पीड़िता के परिवार को उनके घर पर बंधक बना लिया गया.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘हाथरस के जिलाधिकारी ने लड़की के परिजनों को धमकाया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी ऐसा किया. भारत में ऐसे हालात हैं.’’ गांधी ने दावा किया कि दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, वहीं पीड़ितों को निशाना बनाया जा रहा है.