logo-image

BJP President JP Nadda से मिले Capt Amarinder Singh, इन मुद्दों पर हुई बात

Capt Amarinder Singh met party chief JP Nadda in Delhi : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Former Punjab CM & BJP leader Capt Amarinder Singh ) ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( BJP President JP Nadda ) से मुलाकात की है. इस मुलाकात की जानकारी...

Updated on: 03 Apr 2023, 08:42 PM

highlights

  • कैप्टन अमरिंदर ने की जेपी नड्डा से मुलाकात
  • पंजाब के मुद्दों पर की नड्डा से बात
  • बीजेपी ज्वॉइन कर चुके हैं कैप्टन अमरिंदर

 

नई दिल्ली:

Capt Amarinder Singh met party chief JP Nadda in Delhi : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Former Punjab CM & BJP leader Capt Amarinder Singh ) ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( BJP President JP Nadda ) से मुलाकात की है. इस मुलाकात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर बताया है कि उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान पंजाब की हालिया स्थिति और अन्य राजनीतिक हालातों पर विस्तार से चर्चा की. 

पंजाब में पसर रहे उग्रवाद पर भी चर्चा

बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में पंजाब में कानून व्यवस्था से लेकर तमाम अन्य मुद्दों पर बातचीत हुई. उन्होंने पंजाब में पनप रहे उग्रवाद पर भी चर्चा की. बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए पंजाब में अतिवादी ताकतों को पनपने से रोके रखा था. 

ये भी पढ़ें : Most Powerfull Indians : TOP 100 में उत्तराखंड के सीएम धामी भी शामिल

कांग्रेस से अलग होकर बनाई अपनी पार्टी, फिर बीजेपी में किया विलय

कैप्टन अमरिंदर पंजाब में कांग्रेस पार्टी के स्तंभ की तरह माने जाते थे. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले कांग्रेस ने उन्हें पद से हटा दिया, जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' ( Punjab Lok Congress ) की स्थापना की थी. उन्होंने पंजाब में पूरी ताकत से चुनाव लड़ा. उनकी पार्टी ने बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. लेकिन उनकी पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिल पाई थी. इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी का बीजेपी ही विलय कर दिया था.