logo-image

सिद्धू कहीं से भी चुनाव लड़ें, जीतने नहीं दूंगा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली वापसी के समय चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे. हालांकि उन्होंने बीजेपी में भी जाने से इनकार कर दिया

Updated on: 30 Sep 2021, 07:26 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली वापसी के समय चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे. हालांकि उन्होंने बीजेपी में भी जाने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा, लेकिन बीजेपी भी जॉइन नहीं करूंगा. पंजाब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के सवाल पर पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर पार्टी बहुमत खोती है तो विधानसभा अध्यक्ष को फैसला लेना होता है. आपको बता दें कि पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार शाम करीब साढ़े तीन बजे दिल्ली से वापस चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए. अपने तीन दिवसीय दौरे में कैप्टन राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रीय रहे है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस शब्द भी हटा दिया. हालांकि पंजाब रवाना होने से पहले उन्होंने ये जरूर साफ कर दिया कि वो कांग्रेस जरूर छोड़ रहे हैं लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उन्हें जिस अपमान का सामना करना पड़ा उससे वह बेहद आहत हैं. इस बीच ये उम्मीद लगाई जा रही है कि संकट से घिरी कांग्रेस को मझधार में छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह एक नई पार्टी का भी गठन कर सकते हैं. जबकि पंजाब में अगले साल ही विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिल सकता है.

इससे पहले गुरुवार सुबह कैप्टन ने दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की. दरअसल ये मुलाकात इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि कैप्टन से मुलाकात के तुरंत बाद एनएसए डोभाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.