News Nation Logo
Banner

चंडीगढ़: Girls PG में लगी भीषण आग, 3 लड़कियों की जलकर मौत, एक गंभीर रूप से घायल

एक लड़की आग लगने के चलते पीजी की बिल्डिंग से नीचे कूद गई, जिसे गंभीर चोटें आई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Feb 2020, 07:08:16 PM
Girls PG में लगी भीषण आग

Girls PG में लगी भीषण आग (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

चंडीगढ़:  

चंडीगढ़ (Chandigarh) में शनिवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया. सेक्टर 32 स्थित पीजी (PG) में भीषण आग लगने के चलते इसमें रहने वाली तीन लड़कियों की जलकर मौत हो गई. जबकि एक लड़की आग लगने के चलते पीजी की बिल्डिंग से नीचे कूद गई, जिसे गंभीर चोटें आई हैं. लड़की को GMCH 32 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, सूचना पाकर मौके पर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन जब तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, तबतक तीन लड़कियों की जलकर मौत हो चुकी थीं. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप का दौरा दिल्ली सरकार के लिए लाया खुशखबरी, जानें क्या? 

हादसे में तीन लड़कियों की मौत

पीजी में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. लेकिन हादसे में तीन लड़कियों की मौत हो गई. तीन घरों में मातम पसर गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जिस वक्त पीजी में आग लगी, उस वक्त लड़कियां पीजी में ही मौजूद थीं. आग ने तीन घरों के चिराग बुझा दिए. एक लड़की आग से जान बचाने की कोशिश में ऊंची बिल्डिंग से छलांग लगा दी, जिससे वह बुरी तरह से चोटिल हो गई थी.   

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 50,850 करोड़ रुपये वितरित, तीन किस्तों में छह हजार रुपये की मिलती है मदद 

पूरे क्षेत्र में मचा हड़कंप

हादसे में मारी गई लड़कियों की पहचान रिया, पंछी और मुस्‍कान के तौर पर हुई है. इनमें दो पंजाब और एक हरियाणा की रहने वाली थी. हादसे से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. पुलिस ने क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया है. लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम व पुलिस पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. अंदर जाकर देखा तो वहां पांच लड़कियां बुरी तरह झुलस गई थी. उन्हें जीएमसीएच 32 अस्पताल में ले जाया गया, जहां तीन लड़कियों की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि दो अन्य लड़कियों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

First Published : 22 Feb 2020, 06:32:13 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.