News Nation Logo
Breaking
Banner

भड़काऊ भाषण के आरोप में सिद्धू के सलाहकार मोहम्‍मद मुस्‍तफा पर FIR दर्ज

मोहम्मद मुस्तफा 20 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान कहा था कि अगर उनके कार्यक्रम के पास किसी और के कार्यक्रम को अनुमति दी गई तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 23 Jan 2022, 04:25:18 PM
MOHAMMAD MUSTAFA

मोहम्मद मुस्तफा और सिद्धू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मोहम्मद मुस्तफा  पूर्व डीजीपी और सिद्धू के करीबी  हैं
  • मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना मलेरकोटला से कांग्रेस की उम्मीदवार  
  • पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं

चंडीगढ़:  

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu)  के सलाहकार मोहम्‍मद मुस्‍तफा (Mohammad Mustafa) का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में मुस्तफा अभद्र भाषा का प्रयोग करते सुने जा सकते हैं. वीडियो आने के बाद पंजाब की राजनीति में उबाल आ गया है. मोहम्‍मद मुस्‍तफा (Mohammad Mustafa) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मोहम्मद मुस्तफा ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. उनकी बयानबाजी वाला यह वीडियो वायरल हुआ था. कथित वीडियो में पूर्व डीजीपी और सिद्धू के करीबी मोहम्मद मुस्तफा अपनी पत्नी व मलेरकोटला से कांग्रेस की उम्मीदवार व कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) होने हैं.  

मोहम्मद मुस्तफा 20 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस दौरान कहा था कि अगर उनके कार्यक्रम के पास किसी और के कार्यक्रम को अनुमति दी गई तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. दरअसल मुस्तफा जहां भाषण दे रहे थे वहीं एक दूसरी पार्टी का कार्यक्रम था और उसमें लोगों की भीड़ देखकर मुस्तफा आग बबूला हो गए थे. उन्होंने कहा था, ‘मैं इनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा, मैं एक कौमी सिपाही हूं, मैं आरएसएस का एजेंट नहीं हूं जो डर कर घर में घुस जाऊंगा.’

यह भी पढ़ें: क्या अब खुलेगा सुभाष चंद्र बोस की मौत का राज? ताइवान ने दिए जांच के दिए आदेश

अभद्र भाषा वाला यह वीडियो सबसे पहले कथित तौर पर पंजाब बीजेपी की युवा विंग के प्रवक्ता चिरांशू रतन द्वारा शेयर किया गया. उसी वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने कहा था कि हमारी टीम और चिरांशू को यह वीडियो मिला है. उन्होंने कहा कि मुस्तफा द्वारा इस तरह का भड़काऊ भाषण मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मलेरकोटला में चुनाव प्रचार के दौरान दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्तफा चुनाव से पहले इस तरह के भाषण देकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कहा था कि उन्हें इस बारे में जवाब देना चाहिए और इस प्रकरण पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने मुस्तफा के इस बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान में लेने की बात कही है.उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुस्तफा की पत्नी और विधायक रजिया सुल्ताना को वहां से चुनाव नहीं लड़ने दिया जाए.

First Published : 23 Jan 2022, 04:25:18 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.